छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के नवनियुक्त जस्टिस दीपक तिवारी शुक्रवार को पदभार ग्रहण करेंगे

by sadmin
Spread the love

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के नवनियुक्त जस्टिस दीपक तिवारी शुक्रवार को पदभार ग्रहण करेंगे। रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय ने जस्टिस तिवारी के ओवेशन के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के तहत शुक्रवार की सुबह 10:30 बजे कार्यकारी चीफ जस्टिस प्रशांत मिश्रा के कोर्ट में ओवेशन का कार्यक्रम रखा गया है। कार्यकारी चीफ जस्टिस मिश्रा नवनियुक्त जस्टिस तिवारी को ओथ दिलाएंगे।

इसके साथ ही पदभार ग्रहण का कार्यक्रम सम्पन्न् होगा। ओवेशन के बाद हाईटी का कार्यक्रम रखा गया है। हाई-टी के बाद नवनियुक्त जस्टिस तिवारी कामकाज संभालेंगे और प्रकरणों की सुनवाई प्रारंभ करेंगे। जस्टिस तिवारी छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में रजिस्ट्रार जनरल की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उच्च न्यायिक सेवा के सदस्य तिवारी को शीर्ष अदालत के कालेजियम ने बेंच कोटे से छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में जस्टिस के पद पर नियुक्ति दी है।

दो वर्ष के लिए उनको एडिशनल जज की नियुक्ति दी गई है। शीषर््ा अदालत ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में दो जजों की नियुक्ति की अनुशंसा की है। बार और बेंच कोटे से एक-एक जजों की नियुक्ति होनी है। रजिस्ट्रार जनरल दीपक तिवारी की नियुक्ति बेंच कोटे से की गई है। बार कोटे से एक जज की नियुक्ति आदेश जारी होना है।

जस्टिस श्रीवास्तव को आज देंगे विदाई

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के जस्टिस मनींद्र मोहन श्रीवास्तव का तबादला शीर्ष अदालत ने राजस्थान हाई कोर्ट के लिए कर दिया है। रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय ने नोटिफिकेशन जारी कर विदाई समारोह का आयोजन किया है। शुक्रवार को दोपहर 3:30 बजे उनके सम्मान में ओवेशन रखा गया है। छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट की परंपरा के अनुसार उनको विदाई दी जाएगी। इस अवसर पर हाई कोर्ट के जजों के अलावा न्यायिक अधिकारी व कर्मचारी, राज्य अधिवक्ता परिषद के पदाधिकारी के अलावा सीनियर एडवोकेट व वकीलों की मौजूदगी रहेगी।

Related Articles

Leave a Comment