इंद्रिरा मार्केट कुँआ की स्थिति पर कमिश्नर नाराज हुए,1 घंटे बाद सफाई शुरू:

by sadmin
Spread the love

निरन्तर रात 10 बजे तक पार्किंग एरिया और फूल मार्केट के सामने कचरा लेने हेतु निगम की गाड़ी खड़ी रखने के लिए निर्देश:
निगम के कचरा गाड़ी में कचरा न डालने वालों के नाम से बनायेगे जायेगे लिस्ट-कमिश्नर:

दुर्ग। नगर निगम कमिश्नर हरेश मंडावी ने आज शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों के साथ शहर के इंद्रिरा मार्केट, बाजार के वार्डो में पैदल धूम – घूमकर सफाई को लेकर सुबह-सुबह कमिश्नर हरेश मंडावी ने वार्ड 30 इंद्रिरा मार्केट और वार्ड 32 हटरी बाजार अनाज लाइन,पांच कंडील,पार्किंग क्षेत्र समेत अलग-अलग जगहों में साफ सफाई किया गया मॉनिटरिंग साथ ही अग्रवाल मिष्ठान भंडार के सामने पुराने कुँए को देखकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की गैंग लगवाकर साफ सफाई का कार्य शुरू करवाया गया और बड़ी नालियों ओर छोटे नालियों की साफ सफाई निरन्तर बनाए रखने के लिए एवं नालियों में ब्लीचिंग पाउडर और चुना नालियों की सफाई के बाद छिड़काव के निर्देश दिए गए।
साफ सफाई व्यवस्था को लेकर कमिश्नर मंडावी ने शहर की सफाई के काम में कोताही बरतने वाले लापरवाह स्वच्छता निरीक्षक, सफाई दरोगा और सुपर वाइजर को सख्त कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी. होती रहेगी मॉनिटरिंग। शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था, स्वच्छता रैंकिंग में बढ़ोतरी और सफाई के प्रति आम लोगों को ज्यादा जागरूक करने के लिए यह लगातर मॉनिटरिंग की जा रही है. ये कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी. आयुक्त शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर सजग नजर आ रहे हैं।
कमिश्नर हरेश मंडावी ने सभी वार्ड सुपर वाइजरों को निर्देशित कर कहा कि वे अपने-अपने वार्डो में देखें कि किसी दुकानों में डिस्पोजल गिलास और पानी पाउच तो विक्रय नहीं किया जा रहा है। अपना काम करते हुये इस पर ध्यान रखें। साथ ही यह भी देखें कि जो गंदगी कर रहे हैं, उन्हें भी पकड़ें और उन पर जुर्माना लगवायें। आम जनता के द्वारा गंदगी और अव्यवस्था की सूचना शिकायत पर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता,स्वच्छता निरीक्षक मेनसिंह मंडावी,जसवीर सिंग भुवाल,राजेन्द्र सराते, सुरेश भारती, राजू सिंह,रामलाल भट्ट के अलावा स्वास्थ्य विभाग अमला मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Comment