सर्विसेस संगठन के कर्मचारी “कर्म शिरोमणि” पुरस्कार से सम्मानित

by sadmin
Spread the love

भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के सर्विसेस संगठन विभागों में, दिनांक 09 सितम्बर, 2021 को मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सर्विसेस) सभागार में “शिरोमणि पुरस्कार योजना” के अन्तर्गत माह अप्रेल, मई एवं जून-2021 में उत्कृष्ट व अनुकरणीय कार्य संपादित करने वाले विभाग के कर्मचारियों को “कर्म शिरोमणि पुरस्कार” से सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सर्विसेस), एस एन आबिदी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर ईएमडी विभाग के मुख्य महाप्रबंधक, वी के श्रीवास्तव, चीफ फायर ऑफिसर बी के महापात्रा, महाप्रबंधक (आरएमडी), पी आर भल्ला, महाप्रबंधक (एमआरडी), ज्ञानेश झा, प्रबंधक (कार्मिक) एम वी वी प्रसाद सहित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

इस सम्मान का मुख्य उद्देश्य अपने कार्यस्थल/पाली में नवीनता, संसाधनों का बेहतर उपयोग एवं संगठनात्मक उदेश्यों को पूरा करने हेतु सुरक्षा के मानक मापदण्डों के साथ विभाग में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले कर्मठ एवं सृजनशील कर्मचारी को एक विशेष पहचान प्रदान कर सम्मानित करना है। इसके अन्तर्गत कर्मचारी को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र एवं कार्मिक की धर्मपत्नी के लिए भी प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाता है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि महाप्रबंधक प्रभारी (सर्विसेस), एस एन आबिदी ने माह अप्रैल-2021, मई-2021 एवं जून-2021 के लिए क्रमशः ईएमडी के चार्जमेन-सह-मास्टर टेक्नीशियन देवेन्द्र कुमार घनघोरकर, फायर ब्रिगेड के लीडिंग फायरमेन सतीश कुमार जोगी, एमआरडी के चार्जमेन-सह-सिनियर ऑपरेटिव, जगदीश कुमार जंघेल को विभाग में बेहतरीन कार्य निष्पादन के लिए कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया। इसके तहत उन्हें स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र एवं उनकी धर्मपत्नी के लिए भी प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि आबिदी ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में सम्मानित कर्मचारियों द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्यों की सराहना की और विश्वास व्यक्त किया कि वे भविष्य में भी इसी प्रकार विभाग की प्रगति के लिये कार्य करते रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन तथा आभार प्रदर्शन प्रबंधक (कार्मिक) एम वी वी प्रसाद ने किया।

इसके साथ ही ईएमडी विभाग के मुख्य महाप्रबंधक, वी के श्रीवास्तव, चीफ फायर ऑफिसर बी के महापात्रा, महाप्रबंधक (आरएमडी), पी आर भल्ला, महाप्रबंधक (एमआरडी), ज्ञानेश झा ने भी विजेता कार्मिकों को शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Leave a Comment