लगातार फ्लॉप हो रहे कोहली पर बुरी तरह भड़का ये दिग्गज

by sadmin
Spread the love

नई दिल्ली: मेजबान इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट में करारी मात देने वाली टीम इंडिया अब लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में अंग्रेजों का सामना कर रही है. लंबे समय के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहली बार टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन भारत की शुरुआत काफी खराब रही और टीम इंडिया सिर्फ 78 रन बनाकर आउट हो गई. इतना ही नहीं कोहली का बल्ला एक बार फिर से फ्लॉप रहा.

कोहली फिर फ्लॉप
बाकी टेस्ट मैचों की तरह विराट कोहली की खराब फॉर्म ने तीसरे टेस्ट में भी उनका पीछा नहीं छोड़ा. कोहली इस मैच में सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए. इस पूरी सीरीज में कोहली की बेस्ट पारी 42 रन की रही है. कोहली को इस मैच में एक बार फिर उनके जानी दुश्मन जेम्स एंडरसन ने अपना शिकार बनाया.

इस दिग्गज ने की जमकर आलोचना
कोहली के लगातार जल्दी आउट होने पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना हो रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने कोहली को एक बड़ी सलाह दी है. उन्होंने espncricinfo से बातचीत करते हुए कहा, ‘ये भारत की पिचें नहीं है जहां आप एक पैर आगे निकालकर शॉट खेल सकते हैं. जैसा कोहली ने कहा था उनको अभ्यास करना होगा. अपने घमंड को आप अपनी जेब में डाल लो.’

विराट को पिच पर बिताना होगा समय- मनिंदर सिंह
मनिंदर सिंह ने आगे कहा कि अगर विराट को दवाब बनाकर खेलना हैं तो वो एक बात समझ लें कि ये वैसी पिच नहीं हैं जो वो इस तरह से बल्लेबाजी कर लें. उन्हें कुछ और समय बिताने की जरूरत है. जैसे पिछले दौरे पर उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 600 रन ठोक दिए थे.

एंडरसन के खिलाफ कोहली का खराब रिकॉर्ड
भारतीय कप्तान विराट कोहली को यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया. इसके साथ ही एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार भारतीय कप्तान का शिकार किया. कोहली और एंडरसन के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान नोंक-झोंक हुई थी और इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था.एंडरसन ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में कोहली को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया और उनकी पारी महज सात रन पर रोक दिया. इसके साथ ही एंडरसन कोहली को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक सात बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए. बता दें कि कोहली को 2014 के इंग्लैंड दौरे के दौरान भी एंडरसन ने ऐसे ही परेशान किया था.

Related Articles

Leave a Comment