कुछ लोग बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं – योगी आदित्यनाथ

by sadmin
Spread the love

लखनऊ. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानसून सत्र के तीसरे दिन राज्य विधानसभा में अफगानिस्तान के तालिबान के अधिग्रहण का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, “लोग तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। वहां महिलाओं के साथ, अफगानिस्तान में बच्चों के साथ जिस तरह की बर्बरता की जा रही है, उसे देखिए। फिर भी कुछ लोग बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। इन लोगों को समाज के सामने बेनकाब किया जाना चाहिए।” .
योगी की टिप्पणी उत्तरप्रदेश के संभल जिले में समाजवादी पार्टी के एक सांसद और दो अन्य के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के एक दिन बाद आई है, जिसमें तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से की गई थी।
संभल से लोकसभा सांसद समाजवादी पार्टी के नेता शफीकुर रहमान बरक ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था कि तालिबान “अफगानिस्तान को आजाद करना चाहता है” और “अपना देश चलाना चाहता है”। बरक ने तालिबान को “एक ऐसी ताकत” कहा जिसने रूस या संयुक्त राज्य अमेरिका को अफगानिस्तान में खुद को स्थापित करने की अनुमति नहीं दी और कहा कि समूह का उस देश पर नियंत्रण “एक आंतरिक मामला” था।
इस टिप्पणी की उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तीखी आलोचना की और इसकी तुलना काबुल के पतन के बाद पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की टिप्पणी से की।
सोमवार को, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने तालिबान के काबुल के अधिग्रहण का समर्थन करते हुए कहा कि अफगानिस्तान ने “गुलामी की बेड़ियों” को तोड़ दिया है।”
मौर्य ने कहा, “समाजवादी पार्टी में कुछ भी हो सकता है।”
उन्होंने लखनऊ में विधानसभा भवन के बाहर कहा, ” ये ऐसे लोग हैं जो ‘जन गण मन’ नहीं गा सकते… कोई तालिबान का समर्थन करता है, कोई जब आतंकवादी पकड़े जाते हैं, पुलिस पर आरोप लगाता है, यह तुष्टीकरण है।”

Related Articles

Leave a Comment