रिनोवेशन कार्य : 2 अगस्त को खुलेगा स्कूल, कार्य में तेजी लाने रिसाली निगम आयुक्त दिए निर्देश

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ, रिसाली। नगवगठित रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र में गृहमंत्री व क्षेत्रीय विधायक ताम्रध्वज साहू शिक्षा व स्वास्थ्य को लेकर संजिदा है। शासन की योजना के तहत निगम क्षेत्र में भी बेहतर शिक्षा देने इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला जा रहा है। लाखों खर्च कर नए सिरे से बनाए जा रहे स्कूल के रिनोवेशन कार्य में तेजी लाने आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने निर्देश दिए है।
रिसाली स्थित शा. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में शासन की योजना के तहत इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला जाएगा। इसके लिए परिसर में रिनोवेशन के साथ ही कमरों व भवन को सर्वसुविधायुक्त बनाया जा रहा है। 2 अगस्त स्कूल खाले जाने के निर्णय के बाद आयुक्त कार्यां की समीक्षा करने पहुंचे। उन्होंने निर्देश दिए है कि प्रारंभिक कक्षाए संचालित करने हर हाल में कार्य 31 जुलाई तक पूर्ण कर ले। साथ ही शेष कार्य को भी शीघ्रता से पूर्ण करे। निरीक्षण के समय रिसाली निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, सहायक अभियंता राजकुमार जैन, उपअभियंता हिमंशु कावड़े आदि उपस्थित थे।
गार्डन में विज्ञान
निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने शा. स्कूल प्रांगण में गार्डन बनाने के निर्देश दिए। आयुक्त ने गार्डन को विज्ञान से जोडऩे निर्देश देते कहा कि पेड़ पौधे के साथ के गार्डन में विज्ञान से संबंधित स्थाई मॉडल भी बनवाए। ताकि बच्चे उद्यसन में भी कुछ सीखे। इस कार्य को प्राथमिकता से करने निर्देश दिए।
सेहत के लिए पाथ वे
इंग्लिश मीडियम स्कूल के मैदान के चारों ओर पाथ वे का आवश्यक निर्माण किया जाएगा। ताकि बच्चे सुबह शाम रनिंग कर सके। आयुक्त ने इसके लिए अलग से कार्य योजना तैयार करने निर्देश दिए है। उल्लेखनीय है कि 15 कमरों का रिनोवेशन और स्कूल के प्रथम माले में लैब तैयार किया जा रहा है। इंग्लिश मीडियम स्कूल का आरंभ प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक कक्षाओं से होगी।

Related Articles