‘खलनायक’ का बल्‍लू हो या ‘KGF2’ का अधीरा, ‘विलन’ के रोल में संजय दत्त जैसा कोई नहीं

by sadmin
Spread the love

बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स में शुमार ऐक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) 29 जुलाई, गुरुवार को अपना बर्थडे मना रहे हैं। संजय दत्त (Sanjay Dutt) ऐक्टर सुनील दत्त (Sunil Dutt) और ऐक्ट्रस नर्गिस (Nargis) के बेटे हैं। संजय दत्त भी अपने माता-पिता की तरह के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं। संजय दत्त की जिंदगी उनकी फिल्मों की तरह रंगीन रही है, जिसमें कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। संजय दत्त की जिंदगी में ऐसे कम ही दौर रहे हैं, जब परेशानियों ने इनका पीछा छोड़ा है।

​खलनायक का बल्लू

बॉलीवुड ऐक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ‘खलनायक’ फिल्म में बल्लू नाम के एक चालाक और बेईमान अपराधी का किरदार निभाया था। बल्लू एक ऐसा अपराधी था, जिसे सिस्टम ने हथियार उठाने पर मजबूर कर दिया था। संजय दत्त के इस धांसू रोल ने तहलका मचा दिया था। नेगेटिव रोल के बावजूद इस किरदार ने लोगों के दिलों में खास पहचान बनाई। संजय दत्त की इस परफॉर्मेंस को दर्शकों और क्रिटिक्‍स दोनों से काफी तारीफे मिली थी। फिल्‍म का गाना ‘नायक नहीं, खलनायक हूं मैं’ लोगों की जुबां पर चढ़ गया था।

मुसाफिर का बिल्ला

मुसाफिर फिल्म में संजय दत्त ने क्रिमिनल का रोल प्‍ले किया है, जिसे गर्लफ्रेंड ने धोखा मिलता है। संजय ने फिल्‍म में बिल्‍ला का किरदार अदा किया था जो कि बाद में क्रूर हत्यारा बन जाता है। उनकी दाढ़ी के स्‍टाइल और मुंह में सिगार दबाने की अदा को फैन्स काफी ज्यादा किए।

‘कांटे’ का अज्जू

फिल्म ‘कांटे’ एक मल्‍टीस्‍टारर मूवी थी। इसमें संजय दत्त के साथ अमिताभ बच्चन, सुनील शेट्टी, महेश मांजरेकर, लकी अली थे। फिल्म में संजय दत्‍त ने अज्‍जू का रोल अदा किया था। फिल्‍म में क्राइम की जो प्‍लानिंग होती है, अज्‍जू उसका मास्टरमाइंड होता है। फिल्‍म संजय का मेकओवर देखकर फैन्स को यकीन नहीं हो रहा था कि यह अपने संजू बाबा है।

​’वास्‍तव: द रिऐलिटी’ का रघु

‘वास्तव’ फिल्म में सजंय दत्त ने क्रिमिनल रघु का किरदार निभाया था। फिल्‍म में संजय के लुक ने काफी सुर्खियां बटोरा था। माथे पर तिलक, लंबा कुर्ता और हाथ में बंदूक संजय काफी दमदार लुक में नजर आ रहे थे। ऐक्‍टर के इस स्‍टाइल को उनके फैंस ने बेहद पसंद किया। फिल्‍म का डायलॉग ‘असली है असली… पचास तोला, पचास तोला… कितना, पचास तोला’ काफी पॉप्‍युलर हुआ था।

​’अग्निपथ’ का कांचा

फिल्‍म अग्निपथ में में संजय दत्‍त का कांचा का रोल कौन भूल सकता है। फिल्‍म में संजय एक अलग ही अवतार में नजर आ रहे थे। बिना बाल के, कान में बड़ा सा छल्‍ला पहने और बाजू में बड़े से टैटू के साथ संजय सच में कांचा ही लग रहे थे। यह संजय दत्‍त के करियर का सबसे खतरनाक रोल माना जाता है जिसे देख हर कोई डर गया था।

‘केजीएफ 2’ का अधीरा

-2-

साउथ के सुपरस्टार यश की साल 2019 की फिल्म ‘केजीएफ’ का यह सीक्‍वल ‘केजीएफ 2’ में संजय विलन के रोल में नजर आएंगे और उनके कैरक्‍टर का नाम अधीरा होगा। आज फिल्म का एक नया पोस्टर रिलीज किया गया है। जिसे देखकर फैन्स की एक्साइटमेंट बढ़ गई है। फैंस को उम्‍मीद है कि फिल्‍म में उनका रोल काफी डेंजरस होगा।

Related Articles