ग्रामीण इलाकों के साथ शहरी एरिया में भी इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया गया

15 साल के भाजपा शासनकाल में विकास के नाम पर होता रहा भ्रष्टाचार

दक्षिणापथ, दुर्ग । दुर्ग शहर के अंतर्गत मध्य ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग के अध्यक्ष अलताफ अहमद ने भाजपा किसान मोर्चा के विरोध प्रदर्शन और भाजपा नेताओं की बयानबाजी को झूठ का पुलिंदा करार दिया है। अलताफ ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने किसानों के हक में जितने फैसले किये गए, उतने फैसले देश के किसी भी राज्य में नहीं हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिर्फ ढाई साल में प्रदेश के सर्वहारा वर्ग का विकास करने जितने काम किये हैं, उतने काम 15 साल में रमन सरकार नहीं कर पाई।
अलताफ ने कहा कि रमन सिंह की सरकार ने 15 साल में जितनी योजनाएं शुरू की, उनमें से ज्यादातर योजनाएं फ्लाप रही। विकास के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार होता रहा। न किसानों को राहत दी गई, न आम जनता को कोई फायदा मिला। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने सिर्फ ढाई साल के भीतर बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ही किसानों, मजदूरों समेत हर वर्ग के हित में उल्लेखनीय फैसले किये हैं।
अलताफ ने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक को बिजली बिल हाफ की सौगात दी है। बेरोजगार इंजीनियरों को रोजगार देने की शुरूआत की गई। किसानों की कर्जमाफी के साथ ही 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी और वनवासियों के हित में 52 वनोपज की समर्थन मूल्य पर खरीदी की व्यवस्था पहली बार की गई। इन फैसलों से किसानों, वनवासियों समेत हर वर्ग को बड़ी राहत मिली है।
अलताफ ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने शहरी इलाकों का भी भरपूर विकास कराया है। दुर्ग के वरिष्ठ विधायक अरुण वोरा के मार्गदर्शन में दुर्ग शहर में कई प्रमुख विकास योजनाएं शुरू हो गई हैं। दुर्ग शहर में 64 करोड़ की लागत से जीई रोड का पुनर्निर्माण और उन्नयन, 14 करोड़ की लागत से ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट, बॉयो डायवर्सिटी पार्क, स्टेडियम जीर्णोद्धार जैसी बड़ी विकास योजनाओं के काम शुरू हो चुके हैं। राज्य निर्माण के बाद से भाजपा शासनकाल में सिर्फ बड़ी-बड़ी योजनाओं के सपने दिखाए गए। पहली बार वास्तविक विकास कार्य हो रहे हैं। भाजपा नेताओं को बयानबाजी करने से पहले 15 साल के कार्यकाल में हुए शून्य विकास पर चिंतन करना चाहिये।

Related Articles