दिलीप कुमार को गीतों भरी श्रद्धांजलि दी छत्तीसगढ़ मंच ने

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ, दुर्ग। छत्तीसगढ़ मंच के बैनर तले रविवार को भारतीय सिनेमा इतिहास के दिग्गज अभिनेता ट्रेजिडी किंग के नाम से मशहूर स्व.
दिलीप कुमार की याद में गीतों भरी श्रद्धांजलि संगीतमय आयोजन कर शहर के गायक कलाकारों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। सर्वप्रथम सारे गा मा फेम् अर्पिता कर,मंच के अध्यक्ष ईश्वर सिंह राजपूत, दिनेश जैन, चन्द्रिकादत्त चंद्राकर, तुलसी सोनी,श्रीमती नीलम सोनी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

तुलसी सोनी के सफल संचालन में उक्त कार्यक्रम में शहर के बेहतरीन गायक हरीश सोनी, रमन सिंह, तुलसी सोनी, छत्तीसगढ़ की शान पुरवा श्रीवास्तव , भाविनी अग्रवाल, कंचन पाटिल,पुष्पांजलि हिरवानी,संजय लारोकर कशिश,प्रणव सोनी,शुभम दिक्षित,फरिश्ता पीटर, निमित्त मटियारा, अबीर गोयल ने स्व.दिलीप कुमार के फिल्मो के गीत गाये। जिसमे प्रमुख रूप से ये देश है वीर जवानों का,नैन लड़ जईहे, सारे शहर में,ओ दूर के मुसाफिर,मेरे पैरों में घुंघरु बंधा दे,आज पुरानी राहो से,उड़े जब जब जुल्फे तेरी, राम चन्द्र कह गए सिया से,ये मेरा दीवाना पन है,पीते पीते क़भी कभी ये जाम सहित कई सारे गीत गाये।

छत्तीसगढ़ में गायन के माध्यम से पहली श्रद्धांजलि मंच के अध्यक्ष ईश्वर सिंह राजपूत ने बताया कि अभिनेता स्व. दिलीप कुमार को छत्तीसगढ़ में गायन के माध्यम से यह पहली श्रद्धाजंलि छत्तीसगढ़ मंच के माध्यम से शहर के गायक कलाकारों ने अर्पित की है। इस अवसर पर दो मिनट मौन धारण कर भी स्व. दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी गयी। कार्यक्रम में शहर के अन्य गायक कलाकार मौजूद थे। कार्यक्रम का सफल संचालन श्री तुलसी सोनी एवं आभार प्रदर्शन मंच के अध्यक्ष ईश्वर सिंह राजपूत ने किया।

Related Articles