सफाई व्यवस्था दुरूस्त बनाने तथा मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए महापौर ने दिए निर्देश

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ, दुर्गं। नगर पालिक निगम दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल ने सुबह शहर के वार्ड 17 के कादम्बरी नगर और अन्य क्षेत्र का पैदल वार्ड के पार्षद देवनारायण चन्द्राकर,पार्षद श्रीमती निर्मला साहू,एल्डरमेन अजय गुप्ता, श्रीमती रत्ना नारमदेव, सहायक अभियंता वीपी मिश्रा,उप अभियंता श्रीमती अर्पणा मिश्रा,उपअभियंता मोहित गुप्ता,सहा.राजस्व निरीक्षक मनीष यादव एवं अन्य के साथ भ्रमणकिया । वार्ड के नागरिकों ने शक्ति नगर व आसपास के क्षेत्रों में नाली और नाला की सफाई के लिए के लिए समस्या बताई।

साइकिल यात्रा अभियान पर कादम्बरी नगर के क्षेत्र में क्षतिग्रस्त सड़को को जल्द प्रस्ताव तैयार करके प्रस्तुत कर कार्यो को शुरू करने के लिए निर्देश दिए। उन्होने साथ ही कहा कि डेमेज नालियों जैसे छोटी छोटी समस्यों को अनदेखा न करें कार्य कराते रहें। शक्ति नगर व अधोगिक नगर और अन्य स्थानों में वार्ड के नागरिको से रुक – रुक कर वार्ड की समस्यों को पूछा।लोगो की समस्यों को जानने के बाद महापौर ने समस्या का जल्द निराकरण करने की बात मौजूद अधकारियों और कर्मचारी को कही।
महापौर ने नाले की समुचित रूप से सफाई करने साथ ही शहर की सभी बड़ी व छोटी नालियों की चरणबद्ध तरीके से सफाई करने निर्देश दिये।

महापौर ने वार्ड के नागरिको से अपील करते हुए कहा कि नाले और नालियों में प्लास्टिक, बोतल,अन्य चीजों को न डाले। उन्होंने वार्डवासियों से शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में सहयोग के साथ गिला व सूखा कचरा पृथक-पृथक कर, कचरा गाड़ी में डालने की अपील की।
महापौर ने कोरोना की तिसरी लहर की आशंका को देखते हुए साइकिल भ्रमण के दौरान नागरिको से कहा Covid -19 guideline के तहत सोशल डिस्टेंसिंग,मास्क लगाए और नियमों की पालन करने की भी अपील की। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार पाली,एनी पीटर,नंदू ध्रुव,राहुल अग्रवाल,सन्नी साहू,अमोल जैन, और अन्य मौजूद थे।

Related Articles