कोरोना के तीसरी लहर से बचाने कवायद : भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में लापरवाही, 1200 वसूला जुर्माना

by sadmin

-मास्क नहीं तो सख्ती
दक्षिणापथ, रिसाली।
रिसाली निगम क्षेत्र से लगे हुए पड़ोसी शहर में एक ही परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजीटिव मिलने पर एहतियात कदम उठाना शुरू कर दिया है। निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे के निर्देश पर आम नागरिकों को कोरोना के तीसरी लहर से बचने समझाईश दी जा रही है। वही सटेशन मरोदा बाजार में लापरवाही बरतने वालों से 1200 रूपए जुर्माना वसूला गया।
रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र में मास्क नहीं पहनने और फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। निगम अधिकारी की टीम शनिवार से बाजार क्षेत्र में दबिश देकर चालानी कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम की टीम स्टेशन मरोदा पहुंची और बिना मास्क वालों से चालानी कार्रवाई करते हुए 1200 रूपए अर्थदण्ड वसूल कर घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की समझाईश दी।
दुकानदारों से लिया जाएगा जुर्माना
रिसाली निगम क्षेत्र के व्यापारियों को समझाईश दी गई है कि वे अपने कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनाए। बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान न दे। नियमों को अनदेखी करने पर व्यापारियों से अर्थीदण्ड वसूल किया जाएगा।
विलंब से दुकान खोलने पर कार्रवाई
निगम आयुक्त ने कोरोना के तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए नियमों का पालन हर हाल में करने के निर्देश दिए है। आयुक्त ने व्यापारी संघ से अपील की हैं कि वे रात 8 बजे तक हर हाल में दुकानें अनिवार्य रूप से बंद कर दे। अन्यथा कोविड नियमों का उल्लंघन मानते हुए प्रकरण दर्ज करते हुए अर्थदण्ड वसूला जाएगा।
वैक्सीन सेंटर का निरीक्षण
वैक्सीन का स्टॉक पर्याप्त नहीं होने की वजह से टीकाकरण केन्द्र तीन दिनों बाद शुरू किया गया। यही वजह थी रिसाली निगम क्षेत्र के तालपुरी बी ब्लाक, हायर सेकेण्डरी स्कूल रूआबांधा, सेंटथामस स्कूल रूआबांधा, मैत्री विद्या निकेतन रिसाली, लक्ष्मीनगर ग्रीन सिटी, हाई स्कूल टंकी मरोदा, गवर्नमेंट मिडिल स्कूल मौहारी मरोदा, एचडब्ल्यूसी सामुदायीक भवन डुंडेरा, प्राइमरी स्कूल नेवई भाठा, बंगाली समाज भवन प्रगतिनगर, मंगलभवन पुरैना में टीका लगवाने वालों की लंबी कतार लगी थी। इस आशय की जानकारी मिलते ही आयुक्त ने सभी सेंटरों की स्थिति का जायजा लिया।

Related Articles