राज्य के समन्वित विकास के लिए सरकार ने टास्क फोर्स का किया गठन, आरंग नगर पालिका अध्यक्ष समेत 6 नगरीय निकाय प्रमुखों को किया गया शामिल

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ,आरंग। राज्य योजना आयोग के छत्तीसगढ़ के अंतर्गत राज्य के समन्वित विकास हेतु विशिष्ट क्षेत्रों में सुझाव प्राप्त करने के लिए कार्यों दलो ‘टास्क फोर्स’ का गठन किया गया है। जिसमें आरंग नगर पालिका अध्यक्ष चंद्रशेखर चंद्राकर को भी शामिल किया गया है. इसके साथ ही इस टास्क फोर्स में रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर,धमतरी नगर निगम के महापौर विजय देवांगन,नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ की अध्यक्ष प्रभा पटेल,नगर पंचायत मंदिरहसौद के अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव और पाटन नगर पंचायत अध्यक्ष भूपेंद्र कश्यप को भी शामिल किया गया है। इस संंबंध में नगरीय प्रशासन विभाग के अपर सचिव ने आदेश जारी कर दिया है।
योजनाओं के क्रियान्वयन में आरंग नगर पालिका अध्यक्ष चंद्रशेखर चंद्राकर को शामिल करने के बाद अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में नगर निगम,नगर पालिका, नगर पंचायत सहित फोर्स में शामिल किया गया है. इसके तहत अब योजनाओं को नीचे के दर्जों से ऊपर तक बताने का काम किया जाएगा। जैसे कि तुंहर सरकार तुंहर द्वार योजना को नीचे से ऊपर तक ले जाने का काम किया गया है उसी तरह इसके माध्यम से बहुत सी योजनाओं को नीचे दर्जे से राज्य तक ले जाने का काम किया जाएगा. जिसमें 18 दलों को शामिल किया गया है. अब सरकार की योजनाओं को प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक ले जाने की योजना के तहत काम किया जाएगा।
आरंग नगर पालिका अध्यक्ष ने नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा राज्य के समन्वित विकास के लिए सुझाव हेतु गठित 6 सदस्यीय टास्क फोर्स में शामिल किए जाने पर नगरीय प्रशासन मंत्री तथा आरंग क्षेत्र के विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया का आभार व्यक्त किया है।

Related Articles