कोरोना से मृत कर्मचारियों के आश्रितों को मिला अनुकंपा नियुक्ति का सहारा

by sadmin

दक्षिणापथ, दुर्ग। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग (छत्तीसगढ़) में ऋण उप समिति की बैठक का आयोजन बैंक के प्राधिकृत अधिकारी कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में 15 लाख 89 हजार रूपए की ऋण स्वीकृति की गई। केसीसी के अंतर्गत हाइब्रिड टमाटर उत्पादन, गन्ना उत्पादन, गोपालन एवं मत्स्य पालन हेतु साख सीमा के अंतर्गत नवीकरण हेतु स्वीकृति भी प्रस्तुत की गई।
इस अवसर पर कोविड-19 एवं स्वास्थ्य कारणों से मृत कर्मचारियों के आश्रितों को लिपिक एवं भृत्य के पदों पर अनुकंपा नियुक्ति का आदेश दिया गया। कलेक्टर ने अनुकंपा के लिए पात्र सभी सदस्यों को नियुक्ति आदेश जारी किया और सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्रावधानित 10 प्रतिशत पदों के सीमा बंधन के शिथिलीकरण के कारण तृतीय श्रेणी में अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों का निपटारा शीघ्रता से किया जा सका है। इससे मृत कर्मचारियों के आश्रितों को बड़ी राहत मिली है। बैठक में जिला विकास प्रबंधक श्री मिलयोर बारा, प्रतिनिधि उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं श्री योगी और मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंकज सोढ़ी उपस्थित थे।
इन्हें मिली अनुकंपा नियुक्ति
धनंजय कुमार मारकण्डे, चेतन सिन्हा, सतीश कुमार को लिपिक पद और श्रीमती ईश्वरी बाई पडोटी, चुलेश्वर ठाकुर, भीमेन्द्र देशमुख को भृत्य के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की गई।

Related Articles