कोरोना से खोए सगे दो भाइयों के परिवार से मिलकर भावुक हुए महापौर बाकलीवाल , कहा बच्चों को मिलेगा महतारी दुलार योजना का पूरा लाभ

by sadmin
Spread the love

वार्ड पहुंचकर मेयर बाकलीवाल बोले- समस्या का समाधान जल्द करें अफसर
-वार्ड भ्रमण के दौरान पार्षद के साथ,कोरोना के चलते घर के 2 जवान बेटे मनोज साहू और विनोद साहू जैसे कमाऊ सदस्य खो चुके परिजनों से मुलाकात करने उनके निवास पहुँचे
दक्षिणापथ, दुर्ग।
मेयर धीरज बाकलीवाल आज वार्ड 29 में कुआं चौक के आगे पुलिया बनवाने के लिए कहा ताकि नालीयो का पानी बहाव हो सके।अमृत मिशन द्वारा पाइप लाइन डालने के बाद सड़क में एक भी गढ्ढा न रहें। सड़क रिपेयर अच्छे से हो। जलाराम मिष्ठान के पीछे गली में उनके द्वारा गंदा पानी सड़क व नाली में डालें जाने से बदबू से परेशान वार्डनागरिको ने मेयर को शिकायत की।
उन्होंने वार्डवासियों की समस्याओं को सुनकर मौके पर मौजूद अफसरों को दिशा-निर्देश देते हुए त्वरित निराकरण करने को कहा। इस मौके पर स्वस्थ्य विभाग प्रभारी हमीद खोखर, पार्षद श्रीमती बबिता गुड्डू यादव,एल्डरमेन श्रीमती रत्ना नारमदेव, सहायक अभियंता जिंतेंद्र समैया, उपअभियंता वीपी मिश्रा, मोहित गुप्ता, स्वच्छता निरीक्षक जसवीर सिंह भुवाल,सफाई दरोगा राजू सिंह, मनीष यादव उपस्थित थे। पचरी पारा दौरान हॉस्पिटल वार्ड 29 में स्थित डॉ. मिश्रा लाइन होते हुए शिद्धि विनायक मंदिर से सौभाग्य काम्प्लेक्स के सामने बड़ी नालियों और पचरी पारा,यादव छात्रावास गली क्षेत्र के गलियों में पैदल भ्रमण कर उन्होंने बस्तीवासियों से मुलाकात की।

बस्तीवासियों ने पानी निकासी की समस्या से अवगत कराया। इस पर मेयर ने टूटी हुई नाली मरमत,सफाई के संबंध में अफसरों को निर्देश दिए। पार्षद और बस्तीवासियों ने अपने वार्ड की समस्या मेयर को बताई की नालियों में सफाई व्यवस्था नाली जाम की स्तिथि बनी रहती है। भ्रमण के दौरान वार्ड क्रमांक 29 का दौरा किया और सड़क की मरम्मत और टूटी हुई नाली मरम्मत की जरूरत को देखते हुए इस पर भी कार्यवाही करने निर्देश दिए। खम्बो में बंद लाइट को तत्काल बदले।भ्रमण के दौरान मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया और वहां की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के संबंध में अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया।
मेयर ने कहा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखें। नालियों में समय समय पर ब्लीचिंग पाउडर डालते रहें। सड़क किनारे में कचरे का फैलाव न हों।
सड़क की साफ सफाई बेहतर हो शहर वासियों को स्वच्छता को लेकर अनावश्यक रूप से कोई परेशानी उत्पन्न न हो। भ्रमण के दौरान महापौर बाकलीवाल उस परिवार से भी मिले जो बीते महीने कोरोना काल के चलते दो सगे भाई मनोज एवं विनोद साहू का निधन हो गया था। महापौर ने उनके बच्चे को महतारीं दूलार योजना से लाभ दिलाने के साथ ही उनकी हर बेहतर व्यवस्था का ख्याल रखने का भरोसा दिलाया।

Related Articles