सड़क में थे गड्ढे, पुलिसकर्मी ने अपनी जेब से दिए 3 लाख रुपये और करवाई मरम्मत

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ. ऐसा देखा जाता है कि हमारे आसपास के कई इलाकों में सड़कें टूटी पड़ी होती हैं, वहां होते हैं बड़े-बड़े गड्ढे जो बारिश के दिनों में पानी से भर जाते हैं। लेकिन भइया हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हम बस कभी सरकार को कोसते हैं, या फिर किसी और को कोसते हैं। बस कोसते हैं… करते कुछ नहीं। मैसूर के एक पुलिसकर्मी ने जो नेक काम किया है उसकी सराहना करे बिना आप भी नहीं रहने वाले हैं। दरअसल, जब उन्होंने देखा कि उनके इलाके की सड़क खराब है तो अपनी जेब से 3 लाख रुपये खर्च कर उन्होंने इसकी मरम्मत करवा दी।

दोपहिया वाहनों को होती थी दिक्कत

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, S Doreswamy बतौर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर HD Kote पुलिस स्टेशन में कार्यरत हैं। उन्होंने मादापुरा गांव से के बेलातूर तक की सड़क की मरम्मत करवाई है। यह सड़क 5 किलोमीटर लंबी है। इसमें काफी गड्ढे थे, जिसके कारण खासतौर पर दोपहिया वाहनों से सफर करने वाले लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता था। यह सड़क ही आगे चलकर चिक्कादेवंमा मंदिर से जुड़ती है।

स्थानीय लोगों ने लगाई गुहार

स्थानीय लोग इस सड़क की रिपेयर करवाने को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगा चुके थे। जब कहीं से भी कुछ नहीं हो पाया, तो वो डोरेस्वामी के पास गए। वो एक ऐसे पुलिसकर्मी हैं जो इलाके के लोगों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्नी चंद्ररिका के साथ मिलकर रक्षणा सेवा ट्रस्ट के जरिए यह काम करवाने की ठानी और सड़क की रिपयेर के लिए मेटेरियल खरीदा।

खुद भी करवाया साथ काम


मंगलवार को उन्होंने खुद मिलकर मजदूरों के साथ इस काम में हाथ बटाया। उन्होंने सड़क पर मौजूद गड्ढों को भरा। उन्होंने कहा, ‘यहां कई हादसे हो चुके हैं लोगों को गभीर चोटें भी इस सड़क में मौजूद गड्ढों के कारण आ चुकी हैं। 30 गांवों के लोग इस सड़क से रोज आवाजाही करते हैं। कुछ एंबुलेंस ड्राइवर्स ने पहले इस दिक्कत को उठाया था।’ तो देखा आपने इंसान करने को चाहे तो खुद के दम पर बहुत कुछ कर सकता है जैसे इस पुलिसकर्मी ने किया। सलाम है सर आपको।

Related Articles