आयुक्त मंडावी की फटकार: फाइल दबाकर बैठने और जनप्रतिनिधियों को गुमराह करने पर जताई नाराजगी, कहा इंजीनियर फाइल-फाइल खेलना बंद करें

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ, दुर्ग। नगर निगम डाटा सेंटर में निगमायुक्त हरेश मंडावी द्वारा लोक कर्म विभाग एवं भवन शाखा के इंजीनियरों के साथ बैठक लेकर प्रगतिरत एवं प्रस्तावित कार्यो के वर्तमान स्थिति की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अधोसंरचना के नए प्रस्ताव पर्यन्त स्वीकृति हेतु राज्य शासन को प्रेषित नही करने पर आयुक्त ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधोसंरचना विधायक निधि सांसद निधि पार्षद निधि महापौर निधि के कार्यों की जोनवार जानकारी ली तथा कार्यपालन अभियंता एवं सहायक अभियंता को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी इंजीनियरों के पास कार्य ज्यादा नहीं है फिर भी कार्य ठीक से नहीं कर पा रहे हैं सभी इंजीनियरों को लिपिक उपलब्ध कराए गए हैं फिर भी फाइल बढ़ाने में, निविदा प्रक्रिया एवं कार्य देश देने में विलंब क्यों हो रहा है कार्य की क्वालिटी मैं ध्यान नहीं दिया जा रहा है साईं नगर के नाली कार्य को रिजेक्ट कर तोड़वाने के निर्देश का आज तक पालन नहीं हुआ है, पूरा तोड़कर गुणवत्ता पूर्वक कार्य करने पर ही भुगतान किया जावेगा। उन्होंने सभी इंजीनियरों को कार्यों की सतत निगरानी करने को कहा। एस्टीमेट के आधार पर कार्य कराए एवं भुगतान की प्रक्रिया तत्काल करें। कार्य में विलंब होने पर एजेंसी केविरुद्ध कार्यवाही प्रस्तावित करें। उन्होंने झगड़ा बांध के प्लांटेशन कार्य प्रारंभ नहीं होने पर नाराजगी जताई। गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए कहा की गौठान की स्थिति सुधारें एवं सही प्लानिंग करें इस योजना में कोताही बर्दाश्त नहीं की जावेगी।
आयुक्त ने कार्यपालन अभियंता से कहा कि मेरे पास कोई फाइल आने पर तत्काल स्वीकृति दी जाती है तो आप क्यों विलंब करते हो सभी इंजीनियर आपस में सामंजस्य बनाकर कार्य करें जिन योजनाओं का कार्य पूर्ण हो गया है उसका पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करें, भवन अधिकारी से शनिचरी बाजार मैं प्रस्तावित मार्केट की जानकारी ली उन्होंने इंजीनियरों को कार्य में गति लाने को कहा। बैठक में कार्यपालन अभियंता एमपी गोस्वामी, कार्यपालन अभियंता राजेश पांडेय, सहायक अभियंता जितेंद्र समैया, भवन अधिकारी प्रकाश थवानी सहायक भवन अधिकारी गिरीश दीवान उप अभियंता, आरके पालिया, वीपी मिश्रा, सुश्री आसमा डहरिया, श्रीमती अर्पणा मिश्रा सुश्री श्वेता महलवार, करण यादव, पंकज साहू, विकास दमाहे मौजूद थे।

Related Articles