हर नई जगह एक अपने आप में है चैंलैंज-एसपी अग्रवाल

by sadmin

नए एसपी ने कलेक्टोरेट पहुंच कर संभाला पदभार, व्हीव्हीआईपी सुरक्षा के साथ बेसिंक पुलिसिंग पर रहेगा फोकस
दक्षिणापथ, दुर्ग।
दुर्ग जिले को यंग एवं डायनॉमिक एसपी के रूप में प्रशांत अग्रवाल 2008 बैच के आईपीएस आज दुर्ग कलेक्टोरेट पहुंचकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत साहू से दोपहर अपना पदभार ग्रहण किया। उसके बाद सेक्टर 6 स्थित कंट्रोल रूम में पुलिस विभाग के सभी राजपत्रित अधिकारियों और थानेदारों से परिचात्मक बैठक लेकर कानून व्यवस्था संबंधित जानकारी लेकर उचित दिशा निर्देश दिये। उसके पश्चात भिलाई के पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्हेांने कहा कि तत्कालिक एएसपी रोहित झा ने दुर्ग भिलाई के मीडिया की मुझसे काफी प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि यहां की मीडिया काफी साकारात्मक है। मीडिया का सहयोग पुलिस को हमेशा मिलता रहे और कानून व्यवस्था संबधित जो भी ईश्यू है उसके संबंध में मुझे सीधे वाटसप भी कर सकते हैं। मैं नक्सल क्षेत्र में नारायणपुर, कोण्डागांव के अलावा बिलासपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर और चांपा में भी अपनी सेवाएं दे चुका हूं। बेसिक पुलिसिंग के तहत अच्छा कार्य करेंगे। बडे केस की फाईल खुलेगी और थानों में पहुंचने वाले फरियादी के साथ अच्छा व्यवहार हो, इस दिशा में पुलिस कार्य करेगी। सामाजिक बुराई जैसे अपराध, जुआ सट्टा व नशीली दवाईयों के कारोबारियों पर पुलिस का शिकंजा रहेगा। इसके अलावा ट्राफिक व्यवस्था को भी सुधारने का कार्य किया जायेगा तथा साइबर अपराध पिछले डेढ वर्षों में काफी बढे हैं। उस पर भी दुर्ग पुलिस कार्य करेगी। प्रापर्टी एफेन्स, महिला संबंधित अपराधों में त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये जायेंगे। अपराधों की समीक्षा कर उसे दूर करेेंगे व टीम वर्क से दुर्ग जिले में पुलिसिंग को बेहतर करेंगे। जवानों की समस्याओं को सुना जायेगा व रात्रिगश्त और तेज की जायेगी। एक प्रश्र पर कि यह जिला व्हीव्हीआईपी जिला है, सीएम और एचएम सहित अन्य दो मंत्री इसी जिले से है का उत्तर देते हुए एसपी श्री अग्रवाल ने कहा कि व्हीव्हीआईपी नही हम सिर्फ और सिर्फ बेसिक पुलिसिंग का कार्य करेंगे। व्हीव्हीआईपी के विजिट के समय उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जायेगा। उन्होंने महिला थानेदार को निर्देशित किया कि अपराधों की दर्ज संख्या में कमी है, उसे बढाया जाये। किसी भी प्रकार का राजनैतिक दबाव क्राईम के मामले में नही है।

कम्यूनिटिंग पुलिसिंग व बेसिंग पुलिस के तहत हम कार्य करेंगे। पूर्व में रहे सभी अधिकारियों ने काफी अच्छा कार्य किया है। डेढ वर्षों में अपराधों की पेंडेंसी भी बढी है, चूंकि अपराध के साथ साथ पुलिस को कोरोना, लॉकडाउन सहित अन्य चीजों पर भी ध्यान देनेा पड़ा। पुलिस का वर्क कल्चर और बेहतर करेंगे। बल की कमी के लिए प्रस्ताव बनाकर पुलिस मुख्यालय भेजा जायेगा हर नई जगह एक अपने आप में चैलेंज होता है, दुर्ग भिलाई बडा शहर व क्षेत्र है, जनता के सहयोग से हम अच्छा कार्य करेंगे। ताकि नागरिकों व पुलिस के बीच जो दूरी है वह कम हो सके। चर्चा के दौरान एएसपी संजय ध्रुव, अनंत साहू एएसपी ग्रामीण, कविलाश टंडन एएसपी यातायात भी मौजूद है।
आईपीएस प्रशांत अग्रवाल ने संभाली दुर्ग जिले की कमान, प्रशांत ठाकुर को दी गई विदाई
जिले में नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने सोमवार लगभग 12 बजे दुर्ग जिले का चार्ज लिया हाल ही में राज्य सरकार द्वारा किए गए आईपीएस तबादला आदेश के तहत प्रशांत अग्रवाल को दुर्ग जिले की जिम्मेदारी दी गई। जिसे आज प्रशांत अग्रवाल ने ग्रहण किया। बता दे आपको प्रशांत अग्रवाल इससे पूर्व बिलासपुर, राजनांदगांव, जांजगीर चांपा जैसे जिलों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। दुर्ग जिला क्योंकि वीवीआइपी जिला होने के कारण यंग एवं डायनामिक आईपीएस प्रशांत अग्रवाल को सूबे की मुखिया भूपेश बघेल व डीजीपी डीएम अवस्थी ने दुर्ग जिले की कमान प्रशांत अग्रवाल को सौंपी है। इससे पूर्व रहे प्रशांत ठाकुर के द्वारा भी पिछले 1 वर्ष तक क्राईम डिटेक्शन के साथ-साथ करोना काल एवं लॉकडाउन में भी दुर्ग पुलिस ने आम जनता व जनप्रतिनिधियों के साथ आपसी समन्वय बनाकर इस जिले में बेहतर कार्य किया है।

Related Articles