कौशिक का बयान हास्यास्पद : खाद, डीजल, कीटनाशक दवाओं के दाम बढ़ाकर केंद्र की भाजपा सरकार ने किसानों के साथ खुलेआम दगाबाजी की: राजेंद्र साहू

by sadmin
Spread the love

केंद्र सरकार की नीतियां ही बता रही कि भाजपा पूरी तरह किसान विरोधी
दक्षिणापथ, दुर्ग।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान को हास्यास्पद करार दिया है। राजेंद्र ने कहा कि कौशिक ने बयान जारी कर कहा है कि केंद्र सरकार की प्राथमिकता में किसान हैं। राजेंद्र ने जोर देकर कहा कि जमीनी सच यह है कि केंद्र सरकार की नीतियों से किसान हलाकान हैं। किसानों की आय दोगुना करने का वादा कर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा की केंद्र सरकार ने वादा निभाना तो दूर किसानों के साथ खुलेआम दगाबाजी की है।
राजेंद्र ने कहा कि अगर केंद्र सरकार सचमुच किसानों का हित चाहती, तो खाद के दाम नहीं बढ़ाती। डीजल के दाम आसमान नहीं छू रहे होते। कीटनाशक दवाइयों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि नहीं होती। किसानों द्वारा उत्पादित अनाजों के समर्थन मूल्य.में मात्र एक प्रतिशत से चार प्रतिशत की वृद्धि नहीं की जाती बल्कि कई गुना ज्यादा वृद्धि होती। भाजपा ने किसानों को लाभ नहीं पहुंचाया, सिर्फ कार्पोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने का काम किया है।
राजेंद्र ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियां बताती हैं कि भाजपा पूरी तरह किसान विरोधी है। पूरे देश भर के किसान पिछले सात माह से आंदोलन कर रहे हैं। बहुत से किसान आंदोलन के दौरान शहीद हो गए, लेकिन भाजपा के नेता न तो शहीद हो चुके किसानो के परिजनों से मिले, न आज तक किसानों के मुद्दों को लेकर बातचीत करने गए। केंद्र की भाजपा सरकार से किसान, आम जनता को महंगाई से राहत नहीं मिली। युवा वर्ग और मजदूर वर्ग को रोजगार नहीं मिला। हर मामले में केंद्र सरकार पूरी तरह विफल रही है।
राजेंद्र ने सवाल किया कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, डॉ. रमन सिंह, विष्णुदेव साय सहित प्रदेश के सभी भाजपा सांसदों ने खाद की कमी, वैक्सीन की कमी और केंद्रीय पूल में चावल की मात्रा अधिक लेने के लिए केंद्र सरकार को कितने बार पत्र लिखा। प्रदेश के भाजपा नेताओं ने किसानों के हित में कितने बार केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। भाजपा नेता बताएं कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 12 लाख मीट्रिक टन खाद की मांग के बाद कितनी मात्रा की सप्लाई केंद्र सरकार द्वारा की गई।
राजेंद्र ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा राजीव गांधी किसान न्याय योजना, किसानों की कर्जमाफी, बिजली बिल हाफ, गोधन न्याय योजना, गौठान निर्माण योजना, समर्थन मूल्य पर तेंदूपत्ता खरीदी सहित लगभग 52 वनोपज की खरीदी के साथ ही अनेक योजनाओं को लेकर किसानों का हित करने के साथ-साथ आम जनता का आर्थिक स्तर सुधारने की दिशा में सफलता पूर्वक काम कर रही है।
भाजपा नेता बताएं कि किस भाजपा शासित राज्य में किसानों का कर्ज माफ हुआ। किस भाजपा शासित राज्य में किसानों को न्याय योजना सहित प्रति एकड़ 9 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी गई। किस राज्य में गोबर खरीदकर गौपालकों और किसानों का हित किया गया। भाजपा नेता किसानों के हितैषी होने का ढोंग न करें। भाजपा नेताओं की खोखली और झूठी बयानबाजी को देश की जनता भली भांति समझ रही है।

Related Articles