दक्षिणापथ। आजकल मार्केट में होंठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लिप मास्क और लिप ऑयल जैसे कई तरह के लिप प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, लेकिन किसी भी प्रोडक्ट पर यूं ही बिना सोचे-समझे पैसा खर्च करना समझदारी नहीं है। अगर आप अपने होंठों की खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं तो ऐसे में कुछ बेसिक लिप प्रोडक्ट्स का चयन करना आपके लिए बेहतर होगा। आइए आज आपको ऐसे ही कुछ बेसिक लिप प्रोडक्ट्स के बारे में बताते हैं।
लिप स्क्रब
जिस तरह से चेहरे की डेड स्किन सेल्स और रूखी त्वचा को साफ करने के लिए स्क्रब की जरूरत होती है, ठीक उसी तरह से होंठों पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए लिप स्क्रब जरूरी है। जब भी आप लिप स्क्रब का इस्तेमाल करें तो इसे हल्के हाथों से अपने होंठों पर मलें। अगर आप चाहें तो कुछ घरेलू सामग्रियों की मदद से खुद घर पर भी लिप स्क्रब बना सकती हैं।
लिप बाम
लिप बाम लगाकर आप अपने होंठों को रूखेपन और फटने से बचा सकती हैं और इनका उपयोग करने पर होंठ खूबसूरत और नरम बने रहते हैं। अपने होंठों को हाइड्रेट रखने और हर समय धूप से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए एक लिप बाम हमेशा अपने पास रखें। बता दें कि आजकल बाजार में कई तरह के लिप बाम मौजूद हैं, लेकिन आप प्राकृतिक सामग्रियों और स्क्कस्न से युक्त लिप बाम का ही चयन करें।
लिपस्टिक
यह महिलाओं के लिए एक सबसे जरूरी लिप प्रोडक्ट है। बेहतर होगा कि आप अपने स्किन टोन से मैच करती हुई कोई लिपस्टिक शेड हमेशा अपने पास रखें। आप अपने लुक्स में थोड़े बदलाव के लिए या फिर अपने स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए तरह-तरह की लिपस्टिक शेड्स को भी अपनी मेकअप किट का हिस्सा बना सकती हैं। बस ऐसी लिपस्टिक का चुनाव करें जो आपके होठों को मुलायम भी रखें और चार-पांच घंटे तक टिके भी।
लिप ग्लॉस
होंठों की खूबसूरती बढ़ाने में लिप ग्लॉस भी अहम भूमिका अदा कर सकता है। इसकी मदद से आप अपने होंठों पर एक हल्की चमक हासिल कर सकती हैं और अपने लुक को बेहद खास बना सकती हैं। वैसे इन दिनों टिंटेड लिप बाम भी मार्केट में मौजूद हैं। अगर आप चाहें तो इनका इस्तेमाल भी कर सकती हैं। ये भी लिप ग्लॉस की तरह काम करती हैं और इनसे आपके होंठ हाइड्रेट रहते हैं।

Related Articles