डेंगू संक्रमण रोकने दुर्ग निगम का अभियान तेज: जनता के बीच पहुंचे महापौर धीरज बाकलीवाल, कहा- सबकी सहभागिता जरुरी

by sadmin
Spread the love

साइकिल से लगातार महापौर कर रहे निरीक्षण, अभी तक एक भी डेंगू के मरीज नहीं, लेकिन एहतियात के तोर पर निगम का तगड़ा एक्शन प्लान

बीमारियों को फैलने से रोकने का सबसे आसान तरीका सफाई
दक्षिणापथ, दुर्ग।
महापौर धीरज बाकलीवाल आज कसारीडीह क्षेत्र वार्ड 42 और वार्ड 44 गुरुघासीदास वार्ड बस्ती सतनामी पारा,देवार डेरा,कन्हैयापुरी,फोकट पारा समेत क्षेत्रवासियों के बीच उनकी समस्याओं से रूबरू हुए । इस दौरान उन्होंने स्लम बस्ती की समस्याओं का जायजा लिया । उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर कहा बारिश को देखते हुए अच्छी तरीके से नालियों सफाई करवाएँ । सड़क एवं नाली में कचरा न डालने उन्होंने नागरिकों को जागरूक किया। कोरोना महामारी के संकट के साथ बरसात आने पर डेंगू मलेरिया जैसी संक्रमण बीमारियों को रोकधाम के लिए जनजागरण जरूरी है।

सड़क किनारे और खाली प्लाटों में पानी का भराव ना हो उसका निराकरण कर खाली प्लाट के मालिकों को नोटिस जारी करने निर्देश दिया। भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य प्रभारी हमीद खोखर,एमआईसी दीपक साहू, वार्ड पार्षद प्रकाश जोशी,पार्षद मनी गीते,एल्डरमेन रत्ना नारमदेव, सहायक अभियंता जिंतेंद्र समैया,स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, पूर्व पार्षद प्रकाश गीते,ब्लाक अध्यक्ष अजय मिश्रा, राजकुमार पाली,सुरेश भारती और नागरिक उपस्थित थे । महापौर ने पूरे बस्ती एवं मोहल्ला सफाई नाली,सड़क एवं बिजली की व्यवस्था का अवलोकन कर समस्यों को जल्द निराकरण करने के लिए मौजूद अधिकारी को निर्देश दिए।

निकासी नहीं होने से सड़कों मे भरा रहता है पानी…
साइकिल से कसारीडीह एव गुरुघासीदास वार्ड पहुंचे महापौर धीरज बाकलीवाल को फोकट पारा बस्ती और कसारीडीह मोहल्ला के लोगों ने बताया कि बस्ती के नाली की सफाई निरन्तर होती है। महापौर ने बस्ती और मोहल्ला के गलियों में घूम घूम कर सड़कों और नालियों की स्थिति का जायजा लिया। नाली एवं नालों को गहराइयों तक सफाई करें बारिश का पानी जाम होने की स्थिति बनती है ऐसे जगहों की साफ सफाई तत्काल कराने कहा।
साइकिल भ्रमण के दौरान कन्हैयापुरी चौक में हो रहे सांसद एव विधायक निधि से भवन निर्माण को जल्द पूरा करने के लिए निर्देश दिए, सुभाष नगर,सुरेंद्र शर्मा के घर के पास पुलिया में जाली लगवाने,कांवट बनवाने जो लोगो को आने जाने की सुविधा मिल सके, वही सड़क बनवाए ताकि आदर्श नगर एव सुभाष नगर मार्ग जुड़ सकें, सुभाष नगर की मुख्य नाली जो जाम है गेंग लगाकर सफाई करने के लिए निर्देश दिए। इस दौरान अमोल जैन, डॉ. भूपेंद्र वर्मा, बंटी नवरंग, देवेंद्र मारकंडे, गुड्डू मरकाम मौजूद थे ।

Related Articles