योग है श्रेष्ठ मेडिसीन, योग से निरोग होते हैं लोग, अंडा के लक्ष्य मैदान में मनाया योग दिवस

by sadmin
Spread the love

दक्षिणापथ. लक्ष्य मैदान अंडा में कुथरेल व आसपास के गांव के बच्चों ने योग दिवस के अवसर पर योग अभ्यास मे भाग लिया। युवाओ ने योग एवं खेल प्रशिक्षक भारत यादव के मार्गदर्शन में योगाभ्यास किया । इस मौके पर विभिन्न क्लबों के युवाओं ने योग की महत्वता पर रोशनी डालते हुए कहा कि आज के दौर में मनुष्य को योग ही निरोग रख सकता है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपसरपंच लोमश चन्द्राकर ने कहा कि योग और ध्यान-अभ्यास सृष्टि की शुरुआत से ही भारत की प्राचीन संस्कृति का अहम हिस्सा रहा है। ऋषि-मुनियों ने योग के महत्व का जिक्र अनेक धर्मग्रंथों में किया है। आज के आधुनिक युग की इस भाग-दौड़ भरी जिदगी में हमारे खान-पान व रहन-सहन में कई बदलाव आए हैं। इनके कारण हमें ब्लड प्रेशर, शुगर, गठिया, मोटापा और माइग्रेन जैसी अनेक गंभीर बीमारियां घेर रही हैं। तब हमारा ध्यान किसी योग की ओर जाता है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में उपसरपंच ग्राम कुथरेल लोमस चंद्राकर, भारत यादव, खिलेंद चंद्राकर, जीतूसाहू, उमेश साहू, बंटी चंदाकर, युवराज देशमुख, दुष्यंत साहू, राहुल देशमुख, हेमंत देशमुख, गुलशन दिल्लीवार, केएल साहू कोनारी,जीतू साहू डिलेश साहू, अनिल कुमार सिन्हा आदि का सहयोग रहा।

Related Articles