माॅर्निंग विजिट: एक किलोमीटर में 4 जगह लिकेज, पंप हाऊस में सोता मिला आपरेटर

by sadmin

खराब सड़क पर पीडब्लूडी को भेजा पत्र
दक्षिणापथ,रिसाली।
नगर पालिक निगम क्षेत्र के श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र सूर्यानगर पंप हाऊस में आॅपरेटर को सोते देख आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने जमकर फटकार लगाई। इस क्षेत्र में चार अलग-अलग जगहों से पेयजल पाइप लाइन लिकेज मिला। हालात को देखने के बाद आयुक्त ने पंप आॅपरेटर पारेश्वरनाथ को हटाने के निर्देश दिए।
दरअसल रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे बुधवार सुबह 7 बजे वार्ड 21 सूर्या नगर पहुंचे। यहां पर बोर से पेयजल सप्लाई की जाती है। नाली किनारे 4 जगहों पर पाइप लाइन लिकेज देख आयुक्त पंप हाऊस पहुंचे। आवाज लगाने के बाद भी आॅरेटर की नींद नहीं टूटने पर आयुक्त ने नाराजगी जाहिर करते आपरेटर को जमकर फटकारा। पूछने पर नागरिकों ने बताया कि सुबह 7 बजे से बोर चालू होता है और दोपहर 2 बजे तक पानी उपलब्ध कराया जाता है। इस जानकारी के बाद आयुक्त ने निर्देश दिए कि आवश्यकता अनुसार पानी उपलब्ध कराया जाए। जबरदस्ती पानी सड़क पर न बहाए। माॅर्निंग विजिट के दौरान नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, सहायक अभियंता राजकुमार जैन, उपअभियंता डिगेश्वरी चंद्राकर, उमयंती ठाकुर, स्वच्छता निरीक्षक बृजेन्द्र परिहार आदि उपस्थित थे।

कचरा तत्काल उठाने दिए निर्देश
सफाई ठेकेदार द्वारा नाला सफाई के बाद मलबा को जैतखाम के निकट मैदान पर छोड़ने से आयुक्त ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने तत्काल नाला के निकट कचरा के ढेर को हटाने निर्देश दिए। इसके बाद ही मौके पर कचरा उठाने जेसीबी और टिप्पर पहुंची। आयुक्त ने नाला के अंतिम छोर को हाथ से और नाला के क्षेतिग्रस्त पुलिया को मरम्मत करने कहा।
नल प्वाइंट नाली से हटाये
सूर्यानगर स्थित बोर से पेयजल घरों तक पहुंचाने शंकरपारा व बजरंग पारा में पाइप लाइन बिछाया गया है। अधिकांश लोग अपनी सुविधा के लिहाज से लोग नल से नाली के ऊपर प्वाइंट निकाल लिया है। इसी प्वाइंट से वे नाली के ऊपर बर्तन रख पानी भरते है। इसे देख आयुक्त ने नल कनेक्शन साफ स्थान पर देने निर्देश दिए।
नाली पर ढाला स्लैब 3 फीट ऊंचा
दो माह पहले माॅर्निंग विजिट के दौरान आयुक्त ने सूर्यानगर में पानी निकासी के लिए नाली बनाने निर्देश दिए थे। कार्य प्रगति पर है, किन्तु नाली और सड़क पर ढाला गया स्लैब 3 फीट ऊंचा होने से मार्ग अवरूद्ध हो चुका है। इसे देख आयुक्त ने तोड़ने के निर्देश दिए और नाली को ठीक कर स्लैब ढालने कहा।
लोक निर्माण को पत्र
वार्ड 21 में लोक निर्माण विभाग दुर्ग लाखो खर्च कर गली सीमेंटीकरण का कार्य की है। इस कार्य से वहां रहने वाले लोगों की समस्या बढ़ गई है। सीसी रोड का लेबल सही नहीं होने से पानी सड़क पर जमा होने के बाद घरों में घुस रहा है। नागरिकों की शिकायत पर आयुक्त ने लोक निर्माण विभाग दुर्ग को पत्र लिख कार्य को ठीक कराने के निर्देश दिए है।

Related Articles