नागलोक में पुटू खुखड़ी चुनने गई महिला सहित दो पर दंतैल ने किया हमला, दोनों ग्रामीणों की मौत, एक बच्ची गंभीर

by sadmin

लबरसात में सांपो के साथ गजराजों का कहर, सकते में ग्रामीण
संवेदनशील कलेक्टर महादेव कावरे ने जसपुर डीएफओ को छह छह लाख की सहायता राशि तत्काल देने की निर्देश
जसपुर डीएफओ मौके के लिए रवाना

दक्षिणापथ,पत्थलगांव। बड़ी खबर नागलोक फरसाबहार विकासखंड से आ रही है जहां दंतैल हाथी के हमले से 2 ग्रामीणों की मौत हो गई है। लगभग 500 मीटर की दूरी पर दोनों घटना हुई और बताया जा रहा है कि दंतैल हाथी मृतक ग्रामीण के पास ही जमा हुआ है और किसी को पास फटकने नहीं दे रहा है। जानकारी के मुताबिक दिनांक- 14/06/2020 की सुबह प्रकाश एक्का उम्र- 55 जाति -उरांव बीट-जमुना कम्पार्टमेंट-862 में था, जो -जंगल के अंदर पट्टा जमीन है जिसमे धान की बुआई किये है, उसी फसल को देखने गया हुआ था। साथ मे महुआ डोरी उठा रहे थे तभी हाथी ने हमला कर दिया, जिससे ग्रामीण की मौत हो गई।दूसरी मौत भी जमुना ग्राम की है जहां दयामनी तिर्की उम्र- 59 बीट जमुना जंगल के अंदर पट्टा जमीन है जिसमे धान की बुआई किये है,फसल देखने गई थी और पुटू खुखड़ी खोज रही थी। इसी दौरान हाथी ने हमला कर दिया और मौके पर ही मौत हो गई। दोनों घटना लगभग 500 मीटर की दूरी पर भी है। वही हाथी घटनास्थल पर ही मौजूद है और किसी को आसपास फटकने नहीं दे रहा है। जंगल कोना में भी हाथियों ने एक बच्ची पर जानलेवा हमला किया है ।बच्ची हाथी के हमले में गम्भीर रूप से घायल हो गयी है ।उसे ईलाज के लिए कुनकुरी के एक निजी अस्पताल ले जाया गया है।

घटना से ग्रामीण सकते में हैं और उन्हें चिंता सता रही है कि वह अपनी फसल की भी निगरानी नहीं कर सकते हैं। घटना के संदर्भ में डीएफओ श्री कृष्ण जाधव ने ग्राउंड जीरो को बताया कि अलग-अलग वन अमला की टीम मौके पर पहुंच गई है और बॉडी को रेस्क्यू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुआवजा प्रकरण भी तैयारी किए जा रहे हैं डीएफओ स्वयं घटना स्थल के लिए रवाना हो रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि हाथी खूंखार हो गया है और इस घटना के बाद आने वाले समय में अन्य घटना संभावित है इसलिए लोगों से अपील की जा रही है की हाथी की आस पास ना जाएं। ऐसे समय में स्थिति और भी खतरनाक हो सकती है और जानमाल को खतरा हो सकता है। डीएफओ ने यह भी बताया कि विभाग के द्वारा आस-पास के गांव में अलग-अलग दल बनाकर मुनादी भी की जा रही है कि लोग आने वाले 24 घंटे खासकर अलर्ट रहें।
जसपुर के संवेदनशील कलेक्टर महादेव कांवरे तत्काल मृतकों को छह छह लाख की मुआवजा राशि देने के निर्देश जारी किए जिसके लिए जसपुर डीएफओ मौके पर रवाना हो चुके हैं।

Related Articles