देशभर के 18 राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट लगाएंगे सोनू सूद, जानें कितना आएगा खर्च

by sadmin

बॉलिवुड ऐक्टर सोनू सूद पिछले एक साल से कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की जमकर मदद कर रहे हैं। भारत में COVID-19 की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए अब सोनू ने देशभर के 16-18 राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की घोषणा की है। सोनू ने बताया है कि आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और कुरनूल शहरों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है और सितंबर तक सभी राज्यों के ये ऑक्सीजन प्लांट काम करने लगेंगे।
सोनू सूद ने शेयर की हैं अपने मॉडलिंग के दिनों की तस्वीरें, पहचान नहीं पाएंगे आप!

कहां लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट?
सोनू सूद ने बताया, ‘मैंने सभी राज्यों को कवर करने की कोशिश की है। ऑक्सीजन प्लांट्स को जरूरतमंद अस्पतालों के नजदीक लगाया जाएगा जिनमें 150-200 बेड्स होंगे। इसके बाद इन सभी हॉस्पिटल्स को कभी ऑक्सीजन की कमी नहीं पड़ेगी। मुझे उम्मीद है कि इन अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं जाएगी।’

तीसरी लहर की है तैयारी?
सोनू सूद से पूछा गया कि क्या वह यह कदम COVID-19 की तीसरी लहर को देखते हुए उठा रहे हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘यह समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर देगा। अभी पूरे देश में 700 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर हैं जिनकी सर्विस हम कर रहे हैं लेकिन यह टेंपरेरी अरेंजमेंट है। ऑक्सीजन प्लांट के बाद कोई भी समस्या नहीं होगी। आखिर हम तीसरी या चौथी लहर का इंतजार ही क्यों करें? जब कोरोना की महामारी खत्म भी हो जाएगी तब इन प्लांट्स के जरिए आसपास के गावों और शहरों में ऑक्सीजन सप्लाई होती रहेगी।’

कितना आएगा खर्च?
सोनू सूद कितने बड़े ऑक्सीजन प्लांट लगवाने वाले हैं इसकी तो उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। हालांकि एक रिपोर्ट के मुताबिक 200 बेड्स वाले हॉस्पिटल के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने में लगभग 50 लाख रुपये का खर्च आता है। अगर सोनू सूद देशभर में अलग-अलग 18 प्लांट लगवाते हैं तो इसका खर्च लगभग 9 करोड़ रुपये आएगा।

इन फिल्मों में सोनू आएंगे नजर
वर्क फ्रंट की बाद करें तो सोनू सूद पिछली बार रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म ‘सिंबा’ में विलन के किरदार में नजर आए थे। अब जल्द ही वह तेलुगू फिल्म ‘आचार्य’ और बॉलिवुड फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नजर आएंगे। ‘पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं और इस फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बॉलिवुड डेब्यू करने जा रही हैं।

Related Articles