नानी अम्मा के उर्स में की गईं कोरोना से निजात की दुआएं

by sadmin

भिलाई। कैम्प वन स्थित ताज दरबार में रविवार 6 जून को हर साल की तरह इस साल भी हजरत ताजी नानी अम्मा रहमतुल्लाह अलैहि का 15 वां उर्स पाक कोविड संक्रमण को देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करते हुए चंद जायरीनों की हाजिरी में मनाया गया।

हजरत ताजी नानी अम्मा रहमततुल्ला अलैहि की मजार 2006 में ताज दरबार कैम्प-1 भिलाई के परिसर में नानी अम्मा के परदा फरमाने के बाद बनाई गई। नानी अम्मा हजरत बाबा ताजुद्दीन औलिया रहमतुल्लाह अलैहि की मुरीद और खिदमत गुजार थी। तब से लेकर आज तक हर वर्ष 6 जून को नानी अम्मा का उर्स पाक पूरी शानो शौकत के साथ मनाया जाता रहा है।

ताज दरबार नानी अम्मा कल्याण समिति एवं बाबा ताज के मुरीदों चंद जायरीनों की हाजिरी में उर्स पाक मनाया। सबसे पहले बाबा ताज के आस्ताने पर और उसके नानी अम्मा की मजार पर चादर पेश की गई। इस मौका ए खास पर शिरकत करने वाले लोगों के साथ पूरी देश दुनिया के कोरोना से निजात के लिए खास तौर पर दुआएं मांगी गई। इसके बाद मौजूद लोगों के बीच लंगर तकसीम किया गया।

ताज दरबार की अध्यक्षा एवं दरबार की खिदमत गुजार हज्जन बदरुन्निसा ताजी एवं गद्दी नशीन मोहम्मद सादिक ताजी ने बताया कि बाबा ताज की खिदमत गुजार नानी अम्मा को यह मर्तबा हासिल है कि उनकी मजार पर भी अगर कोई अपनी सच्ची अकीदत से मुरादे मांगता है तो नानी अम्मा भी अपने मुरीदों की मुराद यकीनन पूरी करती है। उर्स के मौके पर ताज अंजुम ताजी,पिंटू बर्मन,सुबोध तिवारी,संतोष शर्मा, अभिषेक सिंह, मिर्जा मुकीम बेग,फहीम खान,तौफीक अंसारी,बफत अली,हरेराम यादव और शहजाद अली सहित अन्य लोगों ने शिरकत की।

Related Articles