दक्षिणापथ, दुर्ग। मध्य ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग के अध्यक्ष अलताफ अहमद ने पेट्रोल डीजल की कीमत में बेतहाशा वृद्धि पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जब से केंद्र में मोदी सरकार का काबिज है तब से देश की जनता के ऊपर कहर ढा रही है।आज महंगाई चरम सीमा पर है मोदी सरकार के द्वारा देश की जनता के साथ किए गए वादे सत्ता में काबिज होने के बाद बहुत दूर हो गए और मोदी सरकार के नुमाइंदे सत्ता के लाभ में मशगूल हो गए।
अलताफ ने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमत ने देश की जनता की कमर तोड़ दी है पिछले मई माह में 17 बार पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमत ने मोदी सरकार के विकास का नया रिकॉर्ड बनाया है जो जनता के ऊपर कहर का काम कर रहा है।देश की जनता मोदी सरकार के 7 वर्ष के कार्यकाल को देख रही है और भुगत भी रही है।
जनता इस बात को जान गई है पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के वक्त सरकारी तेल कंपनियों ने 20 दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं बढ़ाई किंतु विधानसभा चुनाव के बाद अपनी असलियत पर आ गए सरकार इस बात को भूल गई की पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ने से मालवाहक किराया के कारण खाद्य सामग्रियों की और अन्य सभी वस्तुओं की कीमतें बढ़ जाती है जिसका भार सीधा-सीधा जनता पर आता है विशेषकर मध्यम वर्गीय व गरीब जनता के ऊपर जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेलों की कीमत बहुत कम है हमारे पड़ोसी मुल्क में पेट्रोल डीजल की कीमतों में भारी कमी है पर हमारे प्रधानमंत्री अपने चहेते मित्रों की कंपनी को लाभ देने के लिए पेट्रोल डीजल की कीमतों में भारी वृद्धि की जा रही है। जिस देश की जनता ने उन्हें दूसरा कार्यकाल विश्वास के साथ सौंपा किंतु प्रधानमंत्री को अपने मित्रों के अलावा देश की जनता की चिंता बिल्कुल नहीं है।
अलताफ ने कहा बड़ी विडंबना है भाजपा कहती है कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया कांग्रेस ने 70 साल में देश की जनता की भलाई के लिए जो संसाधन बनाए थे जैसे एयरपोर्ट,रेलवे, बैंक,एलआईसी,और बड़े बड़े उद्योग जिसे मोदी सरकार अपने चंद चहेते उद्योगपति मित्रों को बेचकर निजी करण को बढ़ावा दे रही है जिससे बेरोजगारी बहुत बढ़ गई है।
70 साल का सिस्टम 7 साल में मोदी सरकार ने बर्बाद कर दिया महंगाई, गरीबी,भुखमरी, बेरोजगारी,अत्याचार, कोरोना से मौत में भारी बढ़ोतरी हुई है। देश में किसान परेशान है ,गरीब भुखमरी से परेशान है,जीएसटी से व्यापारी परेशान है,बेरोजगारी से युवा परेशान है,अर्थव्यवस्था खत्म होने की कगार पर है, सरकारी खजाना खत्म लोकतंत्र पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है क्या मोदी सरकार का यही विकास है देश में बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है आलम यह है कि बेरोजगारी दर 14.45 प्रतिशत हो गई है क्या यही मोदी सरकार का विकास है तो देश की जनता को ऐसा विकास नहीं चाहिए देश की जनता केंद्र की मोदी सरकार की कथनी और करनी से इतना त्रस्त हो चुकी है आने वाले समय में जनता ने ठान लिया है कि मोदी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकना है।

Related Articles