सिंटर प्लान्ट-3 ने मनाया अपना 19वां स्थापना दिवस और 15एमटी उत्पादन का उत्सव

by sadmin

भिलाई/   सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटर प्लान्ट-3 ने 4 फरवरी, 2021 को अपना 19 वाँ स्थापना दिवस के साथ-साथ सिंटर मशीन-2 से 15 मिलियन टन उत्पादन के उत्सव का आयोजन किया। इस अवसर पर सिंटर बिरादरी ने केक काटकर उत्सव का आगाज किया। इस अवसर पर संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) राकेश, कार्यपालक निदेशक (वक्र्स) राजीव सहगल, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएँ) ए के भट्टा, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एस के दुबे, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सर्विसेज) एसएन आबिदी, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (आयरन) एस सूर्यवंशी, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (एम एंड यू) अरविंद कुमार तथा मुख्य महाप्रबंधक, महाप्रबंधक, संयंत्र के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, ऑफिसर एसोसिएशन के पदाधिकारी, श्रम संघ के प्रतिनिधि और सिंटर प्लांट के कर्मचारी व अधिकारीगण उपस्थित थ।
महाप्रबंधक प्रभारी (एसपी-3) एस वी नंदनवार, ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए 04 फरवरी, 2021 को अपने स्थापना दिवस तथा सिंटर प्लान्ट के 70 मिलियन टन उत्पादन प्राप्त करने के अवसर पर सिंटर प्लांट बिरादरी को बधाई दी।
राजीव सहगल, ईडी (वक्र्स) ने सेल-बीएसपी के सिंटर प्लांट 3 के 19वें स्थापना दिवस के तथा सिंटर मशीन-2 से 15 मिलियन टन उत्पादन के अवसर पर संबोधित करते हुए सभी हितधारकों को बधाई दी और कहा कि इस तरह के मील का पत्थर आपको बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने सिंटर प्लांट 3 के प्रतिबद्ध और तकनीकी रूप से मजबूत टीम के प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमें शटडाउन का सर्वोत्तम उपयोग कर निर्धारित उत्पादन स्तरों को पार करना चाहिए।
एस के दुबे, ईडी (पी एंड ए) ने कहा कि ब्लास्ट फर्नेस की सफलता सिंटर प्लांट्स पर निर्भर करती है। सिंटर प्लांट्स को बेहतर उत्पादन के लिए सभी अपशिष्ट पदार्थों का उपयोग करना चाहिए। ए के भट्टा, ईडी (प्रोजेक्ट्स) ने सिंटर प्लांट में किए गए विभिन्न प्रोजेक्ट्स के बारे में बात की और कहा कि प्रोजेक्ट्स डिपार्टमेंट का पूरा सहयोग सिंटर प्लांट के साथ है। राकेश, ईडी (एमएम) ने कहा कि ब्लास्ट फर्नेस और सिंटर प्लांट एक दूसरे पर निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने काम पर गर्व करना चाहिए और हमारा मकसद यह होना चाहिए कि सिंटर की कमी के कारण उत्पादन को नुकसान न हो।
अरुणेश शर्मा, प्रबंधक (एसपी-3) ने कार्यक्रम का संचालन किया। सेल-बीएसपी के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता के मार्गदर्शन और सहयोग से इन उपलब्धियों को हासिल की। इसके साथ ही इस मील के पत्थर को हासिल करने में महाप्रबंधक द्वय प्रणय कुमार व मनोहरलाल तथा उपमहाप्रबंधक एस वाष्र्णेय के साथ पूरी एसपी-3 टीम ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Related Articles

Leave a Comment