मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को लगा कोविड वैक्सीन

by sadmin

बिलासपुर । बिलासपुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने आज जिला अस्पताल में कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोविड टीका लगवाया। उनके साथ डॉ. सतीश श्रीवास्तव सहित आईएमए के डॉ. संदीप तिवारी एवं अन्य चिकित्सक एवं उनके स्टॉफ ने टीका लगवाया। डॉ. महाजन ने कहा कि कोविड टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसे लगवाने के लिए किसी को डरने की जरूरत नहीं है। सभी को टीका लगवाना चाहिए, जिससे महामारी का मुकाबला किया जा सके।
इसी तरह जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सेमुअल मसीह ने कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत डॉ. सी.व्ही. रमन विश्वविद्यालय में बनाये गये केन्द्र में टीका लगवाया। उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए हेल्थ केयर वर्कर को टीके लगाने का कार्य जारी है। 13 केन्द्रों में वेक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। प्रतिदिन एक हजार से अधिक हेल्थ केयर वर्कर को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
आज 13 केन्द्रों में एक हजार 110 कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिनमें से 891 कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया। जो कि आज के लक्ष्य का 80 प्रतिशत रहा। अब तक 4918 हेल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया जाना था जिनमें से 3763 हेल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Comment