धर्मेंद्र ने किसानों के लिए की अरदास, कहा उम्मीद है आज भाइयों को मिल जाए इंसाफ

by sadmin
Spread the love

चंडीगढ़ । बालीवुड अभिनेता धर्मेंद्र ने किसानों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि सोमवार को होने वाली बातचीत में किसान भाइयों को इंसाफ मिल जाए। इसके लिए वह दिन रात अरदास कर रहे हैं। दरअसल केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की फिर सरकार के साथ बातचीत होने जा रही है, उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार की बातचीत में कोई ठोस समाधान निकलेगा।
अभिनेता धर्मेंद्र ने ट्विटर पर किसानों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि आज, मेरे किसान भाइयों को इंसाफ मिल जाए। जी जान से अरदास करता हूं। हर एक नेक रूह को सुकून मिल जाएगा। इससे कुछ दिन पहले भी उन्होंनें किसानों को लेकर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था कि कहा कि मैं अपने किसान भाइयों की पीड़ा को देखकर बेहद दुखी हूं। सरकार को तेजी से समाधान करना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि किसान 26 नवंबर से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। केंद्र सरकार के साथ अभी तक सात दौर की बातचीत हो चुकी है। आज एक बार दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 2 बजे बैठक होगी। इस दौरान नए कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी स्वरूप देने पर चर्चा होने की उम्मीद है। वहीं ठिठुरती ठंड और बारिश के बीच 40 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर टिके प्रदर्शनकारी किसानों ने धमकी दी है कि यदि तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी स्वरूप प्रदान करने की उनकी दो बड़ी मांगें सरकार चार जनवरी की बैठक में नहीं मानती है, तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे। बुधवार को हुई पिछली बैठक में पराली और बिजली संशोधन बिल पर किसानों और केंद्र के बीच सहमति बनी थी।

Related Articles

Leave a Comment