एयरपोर्ट कस्टम के इतिहास में पहली बार 32 करोड़ का सोना जब्त, ऐसी जगह छिपा लाए 61 Kg सोना कि कस्टम की टीम भी रह गई दंग….7 आरोपी गिरफ्तार…

by sadmin

मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने एक ही दिन में 61 किलो सोना जब्त किया है. मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने जो 61 किलोग्राम सोना जब्त किया उसकी कीमत 32 करोड़ रुपये है. दो अलग-अलग मामलों में सात यात्रियों (5 पुरुष और 2 महिलाएं) को गिरफ्तार किया गया है. मुंबई एयरपोर्ट कस्टम के इतिहास में एक दिन में ये अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है. 

पहले मामले में चार भारतीय यात्री तंजानिया से आए जिनके पास से 53 किलो सोना बरामद किया गया. आरोपी बड़ी चालाकी से सोने की तस्करी कर रहे थे. आरोपियों ने इसे अपनी कमर बेल्ट में छुपाया था. चारों के पास से 28.17 करोड़ रुपये मूल्य का 53 किलोग्राम सोना बरामद किया गया. आरोपियों को दोहा हवाई अड्डे पर सूडानी राष्ट्रीयता के एक व्यक्ति ने ये सोना सौंपा था. 

तंजानिया से आए यात्री गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि तलाशी ऑपरेशन के दौरान कतर के दोहा से 4 भारतीय यात्री यहां पहुंचे. पूछताछ करने पर पता चला कि ये तंजानिया से आ रहे हैं. उक्त यात्रियों की तलाशी के दौरान 53 किग्रा सोना बरामद किया गया. आरोपियों ने अपनी बेल्ट में सोने की बिस्किट छुपाई थीं. पूछताछ के दौरान चारों यात्रियों ने कबूल किया है कि उन्हें एक अज्ञात सूडानी व्यक्ति ने दोहा हवाई अड्डे पर में ये सोना दिया था. चारों को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 

जींस में छुपाया था सोना

एक अन्य मामले में खुफिया जानकारी के आधार पर मुंबई एयरपोर्ट कस्टम (Mumbai Airport Customs) के अधिकारियों ने तीन यात्रियों (एक पुरुष और दो महिला) से 3.88 करोड़ रुपये मूल्य का 8 किलोग्राम सोना जब्त किया है. ये लोग दुबई से विस्तारा फ्लाइट से आए थे. मोम के रूप में गोल्ड डस्ट को इन्होंने अपनी जींस में छुपाया था. तीनों यात्रियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मामले में आगे की जांच चल रही है. 

इसी तरह एक अन्य मामले में एक पुरुष और दो महिलाओं को कस्टम्स ने पकड़ा है। इनके पास से 3.88 करोड़ का 8 किलो सोना बरामद हुआ। ये आरोपी दुबई से आए थे। आरोपियों ने मोम के रूप में गोल्ड डस्ट को अपनी जींस में छिपाया था। तीनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मामले की आगे जांच चल रही है।

Related Articles

Leave a Comment