आयोग ने लोगों को जागरूक करने रेड़ियो श्रृंखला ‘मतदाता जंक्शन’ शुरू की

by sadmin

निर्वाचन आयोग ने मतदाता जागरुकता के लिए ऑल इंडिया रेडियो के सहयोग से रेडियो श्रृंखला ‘मतदाता जंक्शन’ का शुभारंभ किया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडे के साथ आकाशवाणी के रंग भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इसकी शुरूआत की। यह जागरूकता कार्यक्रम एक वर्ष तक चलेगा।

श्रृंखला के 15 मिनट के 52 एपिसोड का प्रसारण हर शुक्रवार को विविध भारती के स्‍टेशनों, एफएम रेनबो, एफएम गोल्ड और आकाशवाणी के प्राथमिक चैनलों पर किया जाएगा, इसके अलावा यह कार्यक्रम 230 आकाशवाणी चैनलों पर 23 भाषाओं में प्रसारित किए जाएंगे। अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने मतदाता जंक्शन के शुभारंभ में हिस्सा लिया, उन्हें निर्वाचन आयोग का नेशनल आइकन बनाया गया है। मतदाता जंक्शन का पहला एपिसोड सात अक्टूबर को प्रसारित किया जाएगा।

श्रीकुमार ने कहा कि ऑल इंडिया रेडियो के सहयोग से तैयार किया गया कार्यक्रम ‘मतदाता जंक्शन’ देश भर के मतदाताओं से जुड़ने का एक मजबूत मंच होगा। सूचना और मनोरंजन पर आधारित कार्यक्रम विशेष रूप से शहरी मतदाताओं की चुनाव संबंधी उदासीनता को दूर करने में मदद करेगा और दर्शकों को एक इंटरैक्टिव कम्युनिकेशन के जरिए स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, प्रलोभन मुक्त, सुलभ और समावेशी चुनावों के संचालन की चुनाव प्रक्रियाओं के बारे में सूचित करेगा।  

 

Related Articles

Leave a Comment