अगर आपकी हथेली पर बना है ये निशान तो समझिए क्या होगा….?

by sadmin

हस्तरेखा जानकारों की मानें तो व्यक्ति को जीवन रेखा से बहुत सारे रहस्यों के बारे में जानकारी मिलती है। यह रेखा हमारे जीवन में घटित होने वाली सभी संभावित घटनाओं का संकेत पहले ही दे देती है। ज्योतिष के अनुसार हस्तरेखा शास्त्र में हमारे हाथों में बनी रेखाएं देखकर जीवन में आने वाले शुभ और अशुभ प्रभावों के बारे में जाना जा सकता है। रेखाएं हमारे जीवन में होने वाली अच्छी-बुरी घटनाओं के बारे में संकेत देती हैं। इन्हीं रेखाओं के बीच में बहुत सारे निशान भी होते हैं। ज्योतिष के अनुसार इन निशानों का भी हमारे जीवन में अच्छा-बुरा दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। हाथ की रेखाओं के बीच कुछ चिह्ल ऐसे भी होते हैं जो स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छे नहीं होते। ये चिह्न बीमारी और अल्पायु का संकेत देते इस खबर में जानते हैं ऐसे ही कुछ निशानों के बारें में पूरी जानकारी।

हाथ में कहां होती है जीवन रेखा

हमारे हाथों में बहुत सारी रेखाएं होती है। इन्हीं मुख्य रेखाओं में से एक होती है जीवन रेखा। ये रेखा हमारी आयु से लेकर हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती है। जीवन रेखा का घेराव अंगूठे के निचले क्षेत्र में होता है। यहां शुक्र का स्थान भी होता है। जीवन रेखा तर्जनी और अंगूठे के बीच से शुरू होती है और मणिबंध तक पहुंचती है।

शुभ मानी जाती है ये रेखा

हस्तरेखा जानकारों की मानें तो व्यक्ति को जीवन रेखा से बहुत सारे रहस्यों के बारे में जानकारी मिलती है। यह रेखा हमारे जीवन में घटित होने वाली सभी संभावित घटनाओं का संकेत पहले ही दे देती है। वहीं, हस्तरेखा विज्ञान बताता है कि अगर हाथ में जीवन रेखा लंबी, पतली, साफ और बिना किसी रुकावट के हो तो यह शुभ मानी गई है।

Related Articles

Leave a Comment