101 साल पुराने बैंक का आ रहा IPO

by sadmin

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के शेयर ग्रे मार्केट में 31 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं। तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के शेयर 15 सितंबर 2022 को एक्सचेंज में लिस्ट हो सकते हैं।

101 साल पुराने प्राइवेट सेक्टर बैंक का आईपीओ आ रहा है। यह तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (TMB) का आईपीओ है। बैंक का आईपीओ 5 सितंबर 2022 को ओपन होगा और 7 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। तूतीकोरिन बेस्ड बैंक ने अपने 832 करोड़ रुपये के इनीशियल शेयर ऑफर के लिए 500-525 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड फिक्स किया है। तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक पब्लिक ऑफर में 1.58 करोड़ इक्विटी शेयर इश्यू करेगा।

31 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं बैंक के शेयर
बाजार पर नजर रखने वाले लोगों का कहना है कि तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के शेयर शुक्रवार को ग्रे मार्केट में 31 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं। तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के शेयर 15 सितंबर 2022 को BSE और NSE में लिस्ट हो सकते हैं। एक्सिस कैपिटल, मोतीलाल ओसवाल इनवेस्टमेंट एडवायजर्स और SBI कैपिटल मार्केट्स इस पब्लिक इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर्स हैं।

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (TMB) आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अपनी कोर कैपिटल बढ़ाने और फ्यूचर कैपिटल रिक्वायरमेंट्स को पूरा करने में करेगा। तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक, देश के सबसे पुराने प्राइवेट सेक्टर बैंकों में से एक है। इसकी हिस्ट्री 101 साल की है। यह बैंक साल 1921 में Nadar Bank के रूप में शुरू हुआ था।  बैंक के बिजनेस में होम स्टेट ब्रांचेज का 70 पर्सेंट से ज्यादा योगदान है। फाइनेंशियल ईयर 2022 में बैंक को नेट इनकम 8212 करोड़ रुपये थी।

Related Articles

Leave a Comment