कोहकामेटा में आईटीबीपी की 53वीं वाहिनी ने सिविक एक्शन कार्यक्रम का किया आयोजन

by sadmin

ग्रामीणों को दैनिक उपयोग की चीजों का किया वितरण

आईटीबीपी को समझे अपना मित्र-कमांडेंट आईडीबीपी श्री पंकज कुमार वर्मा

नारायणपुर.छत्तीसगढ़ राज्य के नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवान नक्सल अभियान के साथ-साथ सुदूर अंचल के गरीब लोगों की मदद भी कर रहें हैं। इसी क्रम में आज जिले में तैनात 53वीं वाहिनी आईटीबीपी की ई-कम्पनी कैम्प कोहकामेटा द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कच्चापाल, इरकभट्टी, झारावाही, कोहकामेटा गावाही, कोहकानेटर, कोनार सदा कानागीय किकहाड़ आदि गाँव के ग्रामीणों को दैनिक इस्तेमाल में आने वाले वर्तन, कपड़े, सोलर लाईट एलईडी, सोलर लैम्प तथा स्कूल के बच्चों व ग्रामीण युवकों को खेल-कूद सामाग्री का वितरण किया गया। इसके साथ ही शिविर में चिकित्सा शिविर एवं पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सेनानी, 53वीं बटालियन, आईटीबीपी श्री पंकज कुमार वर्मा ने कहा कि आप सभी आईटीबीपी को अपना मित्र समझें, हम आप सब की सेवा व सुरक्षा के लिए यहाँ तैनात है। अगर किसी को भी कोई समस्या होती है, तो आप कभी भी कैम्प में आकर हमें बताए। हमारे जवान हमेशा आप लोगों की सेवा के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के उत्थान में इस प्रकार के कार्यक्रम भविष्य में भी आयोजित किए जाएंगे तथा सभी ग्रामवासियों व खास कर युवा वर्ग से अनुरोध किया कि वे हिंसा का मार्ग छोड़कर राष्ट्र निर्माण व देश की मुख्यधारा से जुड़े व खुशहाल जीवन व्यतीत करें। सेनानी, 53वीं बटालियन, आईटीबीपी श्री वर्मा ने सभी ग्रामीणों को इस कार्यक्रम में शामिल होने व इसे सुचारू रूप से सफल बनाने में सभी का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में वाहिनी की चिकित्सा अधिकारी डॉ तरुण राणा, एसएमओ द्वारा दूरदराज से आये ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच कर दवाईयाँ बांटी और डा अश्वनी कुमार, उप सेनानी द्वारा ग्रामीणों के पालतू जानवरों के जांच की। चिकित्सा अधिकारियों ने ग्रामीणों को साफ-सफाई, ताजा भोजन करने एवं शुद्ध पेयजल का उपयोग करने की सलाह दी गई तथा वाहिनी पशु चिकित्सक द्वारा ग्रामीणों को पशुओं को होने वाली बीमारी तथा उनसे बचाव के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर सहायक सेनानी श्री अभिजीत व्यास, सहायक सेनानी, 53वीं बटालियन, आईटीबीपी श्री धर्मेन्द्र कुमार एवम् गांव के सरपंच, ग्रामीण और क्षेत्र की आगनवाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Comment