पाकिस्तान में पिज्जा की तरह हो रही एके-47 की होम डिलीवरी

by sadmin

नई दिल्ली| पाकिस्तान में एक घर में रिवॉल्वर पहुंचाना पिज्जा ऑर्डर करने जितना आसान है। समा टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर अपना पसंदीदा हथियार चुन सकता है और उसे ऑर्डर करने के लिए डीलर को फोन कर सकता है। एक बार कीमत पर सहमति बन जाने के बाद कुछ दिनों के अंदर ही एक कूरियर के माध्यम से ऑर्डर व्यक्ति के घर तक पहुंच जाता है।रिपोर्ट में बताया गया है कि यह डिलीवरी सेवा पूरे पाकिस्तान में उपलब्ध है।वैसे कोई साधारण व्यक्ति सोचेगा कि अवैध तरीके से हथियार खरीदते वक्त उससे जुड़ा नेटवर्क अंडरग्राउंड होकर या गोपनीयता बरतते हुए काम करेगा। मगर पाकिस्तान के मामले में ऐसा कुछ नहीं है। यहां कोई भी बड़ी आसानी से फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से हथियारों को अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकता है।

अपने घर पर हथियार ऑर्डर करके मंगाने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक ने समा टीवी को बताया कि उसका हथियार खैबर पख्तूनख्वा के दारा आदमखेल से कराची भेजा गया। इस पर उन्हें 38,000 रुपये का खर्च आया।

गुमनाम रहने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति ने कहा कि डिलीवरी से पहले उससे लाइसेंस नहीं मांगा गया था, बल्कि फोन पर ही सारी डील हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार व्यक्ति ने कहा, मैंने ईजी पैसा के माध्यम से एडवांस (अग्रिम भुगतान) के रूप में 10,000 रुपये भेजे और शेष 28,000 रुपये का भुगतान हथियार की जांच के बाद किया गया।

सबसे सस्ती डिलीवरी कराची में है। इस गोरखधंधे में दो अलग-अलग नेटवर्क हैं: पहला हथियार डीलर है, दूसरा वह है जो इसे वितरित करता है।

बेचे और वितरित किए जाने वाले हथियारों के प्रकार या टाइप की कोई सीमा नहीं है। 9एमएम की पिस्टल से लेकर एके-47 तक, सब कुछ बिकता है।

अगर कोई साधारण व्यक्ति उन चीजों के बारे में सोचे, जिन्हें वह ऑनलाइन ऑर्डर करने के बाद अपने घर पर डिलीवर करा सकता है तो निश्चित रूप से उसकी सोच में हथियार जैसी कोई चीज नहीं आएगी। हालांकि पाकिस्तान में ऐसा नहीं है।

Related Articles

Leave a Comment