NIA का एक्शन, जसविंदर मुल्तानी पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

by sadmin

नई दिल्ली: सिख फॉर जस्टिस नाम के आतंकी संगठन के सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी के खिलाफ एनआईए (NIA) ने कार्रवाई की है.

आतंकी जसविंदर मुल्तानी के खिलाफ भारत के विरुद्ध युद्ध छेड़ने और खालिस्तानी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. हाल ही में लुधियाना में हुए ब्लास्ट में भी जसविंदर के शामिल होने का आरोप है. जसविंदर मुल्तानी पर यूएपीए की धारा 10, 13, 17, 18 औऱ आईपीसी की धारा 120बी, 121 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गृह मंत्रालय ने मुल्तानी के खिलाफ केस करने के आदेश जारी किए थे. इस पर एनआईए ने जसविंदर मुल्तानी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोपी मुल्तानी पर दिल्ली में दर्ज मामले की जांच एनआईए की पंजाब शाखा कर सकती है.

NIA के अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल जर्मनी जाने का कोई प्रस्ताव नहीं है. लेकिन बाद में अगर जांच के लिए जरूरत पड़ी तो फैसला किया जा सकता है.

जसविंदर मुल्तानी खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस का सक्रिय सदस्य है. मुल्तानी की पहचान गुरपतवंत सिंह के करीबी के रूप में हुई है. आतंकी जसविंदर दिल्ली और मुंबई को दहलाने की साजिश भी रच रहा था. हालांकि लुधियाना ब्लास्ट के आऱोपी को जर्मनी में हिरासत में ले लिया गया है.

मुल्तानी का नाम पंजाब के तरनतारन, अमृतसर और एसएएस नगर में आतंकी साजिश के तीन मामलों में सामने आया था. साथ ही इस साल की शुरुआत में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किसान नेता बलवंत सिंह राजेवाल की हत्या की साजिश में भी मुल्तानी के शामिल होने का खुलासा किया था.

Related Articles

Leave a Comment