प्रशासन और निर्वाचन आयोग कर रहा कांग्रेस के एजेंट के रूप में काम

by sadmin

भिलाई। पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने आयेाजित पत्रवार्ता लेकर जिला प्रशासन और पुलिस पर सीधा आरोप लगाया है कि व छावनी, खुर्सीपार और जामुल की पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं को जबरन तंग कर रही है। बिना किसी कारण थानों में बैठा रही है।

उन्होंने बकायदा उदाहरण देते हुए खुर्सीपार के जोन 3 निवासी दिनेश चौधरी को खुर्सीपार पुलिस कहां ले गई है, कहां रखी है कोई नही पता रहे है, इस मामले में पुलिस कहती है कि उपर से दबाव है। इस संबंध में  पाण्डेय ने एसपी मीणा से जब बात की तो उन्होंने किसी भी तरह के दबाव जैसी बातों को खारिज करते हुए इस मामले से अपना पूरा पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने आगे कहा कि जिला प्रशासन और निर्वाचन आयोग निष्पक्षता और शांतिपूर्वक चुनाव करें नही तो भाजपा कार्यकर्ता सड़कों की लड़ाई लडऩे से नही चुकेंगे।

बीएलओ की पर्ची में आईडी कैसे प्रुफ होगा जब बीएलओं कही पर्ची नही बाट रहे है क्योंकि आईडी चिन्ह बहुत जरूरी है। किसी भी प्रकार का आईडी से ही चुनाव में मतदान करने की मतदाताओं की अनुमति होना चाहिए और मतदान केन्द्र में मोबाईल पूर्णत: प्रतिबंधित किया जाये क्यांकि इससे मतदाताओं को शूट और वोट मांगने का भय और लालच भी दिया जा सकता है।

कांग्रेस के लोग भी भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे है। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और निर्वाचन आयोग सीधे सीधे कांग्रेस के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। कांग्रेस के जनप्रतिनिधि छावनी में बकायदा बैठक लेकर लोगों को आचार संहिता के दौरान पट्टा देने की बात कहकर मतदाताओं को लालच दे रहें है ताकि वह लोग वोट के रूप में तब्दील हो जाये। इसकी भी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है। पत्रकारवार्ता में वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन, राकेश पाण्डेय,भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र साहू, कार्यालय प्रभारी मनोज तिवारी भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Comment