रायपुर आरपीएफ ट्रेन में छुपकर बैठे मोबाइल चोर को पकड़ा

by sadmin

रायपुर | रेलवे पुलिस पोस्ट प्रभारी एमके मुखर्जी, मंडल टास्क टीम प्रभारी सनातन थानापति के नेतृत्व में 17 दिसंबर को जीआरपी गोंदिया ने फोन पर सूचना दी की आजाद हिंद एक्सप्रेस में एक मोबाइल चोरी का आरोपित बैठकर जा रहा है। ट्रेन से बिलासपुर से रायपुर की ओर आ रही है, मोबाइल चोर रायपुर में उतरकर फरार हो सकता है। जिसके विरुद्ध मोबाइल चोरी का मामला जीआरपी थाना गोंदिया में दर्ज है। सूचना पर आरपीएफ टीम ने रायपुर रेलवे स्टेशन पर कोच के अंदर आरोपित को खोजकर पकड़ लिया। पूछने पर आरोपित ने नाम वीर सिंह वर्मा बिलासपुर निवासी बताया।

आरपीएफ ने आरोपित के पास से चोरी का मोबाइल बरामद किया। मोबाइल ट्रेन यात्री मोहन लाल राठौड़ की चोरी हुई थी। रायपुर से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से ग्वालियर जाते समय रायपुर में ही मोबाइल और सामान चोरी हो गया था। जिसकी रिपोर्ट मोहन लाल ने जीआरपी थाने में की थी। पकड़े गए आरोपित से यात्री के सामानों की चोरी के बारे में आरोपित से पूछताछ की लेकिन उसने सामान चोरी से इंकार कर दिया। आरपीएफ ने आरोपित और उसके पास से बरामद मोबाइल को गोंदिया जीआरपी को सौंप दिया।

ट्रेन में यात्रियों की हड़बड़ी का उठाते हैं फायदा

ट्रेन में यात्रियों के हड़बड़ी का फायदा मोबाइल चोर उठाते हैं। ट्रेन में चढ़ते समय भीड़भाड़ में यात्रियों के जेब से पैसा निकाल लेते हैं। चोरी की शिकायत करने के बाद सर्विलांस में मोबाइल चोर पकड़े जाते हैं लेकिन मोबाइल का लोकेशन दूसरे राज्यों में होने के कारण अक्सर रेलवे पुलिस या जिला पुलिस की टीम जाने की बात कहकर पीड़ित को टाल देते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Comment