करीना कपूर के ठुमके से बेहतर राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य समारोह: विशाल देशमुख

by sadmin

दुर्ग। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा रायपुर में आयोजित 3 दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य समारोह का भारतीय जनता पार्टी द्वारा विरोध करना उनकी ओछी मानसिकता का परिचायक हैं। दुर्ग जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विशाल देशमुख ने कहा कि भाजपा के 15 साल के शासन काल में राज्योत्सव सहित विभिन्न आयोजनों मेें करीना कपूर एवं फिल्मी कलाकारों को चार्टर प्लेन से बुलाकर करोड़ो खर्च कर ठुमके लगवाना शायद भाजपा के नेता भूल गए होगे परंतु छत्तीसगढ़ की जनता को यह सब याद हैं।
छत्तीसगढ़ की एक तिहाई से अधिक जनसंख्या आदिवासी समुदाय की हैं। उनको भारत के अन्य क्षेत्रों में निवासरत आदिवासियों के संस्कृति से परिचय कराना छत्तीसगढ़ सरकार का कार्य निहायत ही काबिले तारिफ हैं।
भाजपा के नेता शायद यह भूल गए है कि छत्तीसगढ़ के अर्थ व्यवस्था में आदिवासियों द्वारा एकत्रित किए गए वनोपज का बहुत बड़ा योगदान हैं। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा देश में सार्वधिक 52 प्रकार के वनोपज का समर्थन मूल्य घोषित कर खरीदी किया जाना एक कीर्तिमान हैं। जिससे आदिवासी समाज आर्थिक रूप से समृद्ध हो रहे हैं। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा वनोपज खरीदी एवं आदिवासियों के कल्याण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाए गए कार्यक्रम को सार्वधिक 10 पुरूस्कार से सम्मानित किया गया हैं।
प्रदेश की भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में किसानों आदिवासियों एवं अन्य सर्वहारा वर्ग के आर्थिक उत्थान के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम से भयभीत होकर राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य समारोह का विरोध करना ओछी मानसिकता का परिचायक हैं। एैसा लगता है कि भाजपा नेताओं को छत्तीसगढ़ सरकार की आलोचना करने के लिए कोई मुद्दा नहीं मिल रहा हैं।

Related Articles

Leave a Comment