सार्वजनिक जगहों का सब इंजीनियर करेंगे विजिट: श्रमिक बाहुल्य रूआबांधा में मिलेगी सुविधा, बनेगा सार्वजनिक शौचालय

by sadmin

लापरवाह पंप आपरेटर की जाएगी नौकरी
दक्षिणापथ,रिसाली।
रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र के सार्वजनिक उपयोग वाले भवनों के माॅनिटरिंग अब सब इंजीनियर नियमित रूप से करेंगे। साथ ही मामूली संधारण तत्काल और मरम्मत की आवश्यकता पड़ने पर प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करेंगे। निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने योजना के तहत बने पुराने शौचालय की जगह नया सार्वजनिक शौचालय निर्माण करने के निर्देश दिए है।
नगर पालिक निगम रिसाली के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने कहा कि आमतौर पर सब इंजीनियर नए निर्माण कार्य में रूचि दिखाते है। कार्य पूर्ण होने के बाद देखरेख के अभाव में भवन क्षतिग्रस्त हो जाता है। धीरे-धीरे वह उपयोग के लायक नहीं रहता। इसलिए सभी सब इंजीनियर समय पर सार्वजनिक उपयोग वाले जगहों की माॅनिटरिंग करे, ताकि सरकारी मद में बने भवन, उद्यान या अन्य सुविधाओं का लाभ नागरिकों को लंबे समय तक मिल सके। आयुक्त ने समीक्षा बैठक में कहा कि सभी सब इंजीनियर इस कार्य को प्राथमिकता के साथ करे। बैठक में नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर, सहायक अभियंता राजकुमार जैन समेत विभाग प्रमुख मौजूद थे।
रूआबांधा में बनेगा सार्वजनिक शौचालय
पाॅश कालोनी तालपुरी से लगे हुए श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र रूआबांधा बस्ती में नागरिकों को सुविधाएं देने योजना बनेगी। यहां योजना के तहत जगह के अभाव में एक साथ शौचालय का निर्माण कर नागरिकों को दिया गया था। वर्तमान में शौचालय जर्जर हो चुका है। आयुक्त ने नए सिरे से सार्वजनिक शौचालय निर्माण करने के निर्देश दिए है। साथ ही दुर्गा मंदिर के निकट बने शौचालय में पानी समस्या को दूर करने कहा है।
पंप आपरेटर पर नजर
सब इंजीनियर अब अपने-अपने क्षेत्र के पंप आॅपरेटर पर नजर रखेंगे। कार्य में लापरवाही बरतने वाले पंप आपरेटर को तत्काल नौकरी से हटाकर उनकी जगह दूसरे पंप आॅपरेटर की नियुक्ति की जाएगी। उल्लेखनीय है कि माॅर्निंग विजिट के दौरान आयुक्त ने एक पंप आॅपरेटर को नशे की हालत में होने पर फटकार लगाया था। इसके बाद पंप आॅपरेटर की बैठक भी ली थी। इसके बाद भी शिकायतों का दौर समाप्त नहीं हो रहा है।
फाॅगिंग मशीन से मच्छर का खात्मा
बैठक में आयुक्त ने कहा कि मौसम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कार्य योजना तैयार करे। घनी आबादी में नियमित रूप से एंटी लार्वा अभियान व मच्छर का प्रकोप कम करने फाॅगिंग मशीन चलाए। आयुक्त ने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत लागए जाने वाले शिविर में बुखार पीड़ितों की जांच करने के भी निर्देश दिए है।

Related Articles