लोक निर्माण विभाग के लापरवाही के कारण नागरिकों की जान खतरे में-अजय वर्मा

by sadmin

-मालवीय नगर मुख्य मार्ग में चल रहे हैं रोड सौंदर्यीकरण कार्य के लेटलतिफी के चलते लोगों को हो रही परेशानी को लेकर भाजपा पार्षदों ने पीडब्ल्यूडी मे कार्यपालन अभियंता को घेरा, किया जोरदार प्रदर्शन..
दक्षिणापथ, दुर्ग।
लोक निर्माण विभाग द्वारा नेहरू नगर से मिनीमाता तक चल रहे हैं रोड सौंदर्यीकरण कार्य के तहत मालवीय नगर चौक मे शंकर नाला डायवर्ट व मुख्य मार्ग में हो रहे नाली निर्माण कार्य के लेटलतीफी के कारण बारिश में आम लोगों व दुकानदारों को हो रही भारी परेशानी को ध्यान में रखते हुए आज भाजपा पार्षद दल नेता अजय वर्मा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता अशोक श्रीवास का घेराव कर जनता व व्यापारियों को हो रही तकलीफों को लेकर जोरदार विरोध दर्ज कराते हुए प्रदर्शन किया तथा शीघ्र निर्माण कार्य पूरा करने व व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग किया। इससे पहले वार्ड पार्षद नरेश तेजवानी व व्यापारियों की मांग पर आज भाजपा पार्षदों ने निर्माण कार्य स्थल का अवलोकन किया जहां कार्यस्थल मुख्य मार्ग पर ठेकेदार द्वारा बनाए जा रहे नाली निर्माण में दुकानदारों की सामने की गई खुदाई से गंभीर हादसा होने की संभावना तथा मार्ग में फैलाए गए मलबे से मार्ग अवरुद्ध किए जाने के मुद्दे को लेकर पार्षदों ने पीडब्ल्यूडी कार्यालय पहुंचे जहां कार्यपालन अभियंता श्रीवास के दुव्र्यवहार से आक्रोशित भाजपा पार्षदों ने जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया तथा बेतरतीब ढंग से किए जा रहे अवस्थित कार्यों का विरोध करते हुए तत्काल निर्माण कार्य पूर्ण करने मलबा उठाने की मांग की। इस अवसर पर जिला भाजपा मंत्री दिनेश देवांगन पार्षद श्रीमती गायत्री साहू काशीराम कोसरे, नरेंद्र बंजारे, ओमप्रकाश सेन, मनीष साहू, अजीत वैद्य, चमेली साहूू, कुमारी साहू, शशि द्वारिका साहू, पुष्पा गुलाब वर्मा ,लीना देवांगन योगेंद्र साहू,राहुल भट्ट, राकेश साहू ,संकेश वैद्य आदि उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि पीडब्ल्यूडी द्वारा लगभग 64 करोड़ की लागत से मुख्य मार्ग में रोड सौंदर्यीकरण कार्य किए जा रहे हैं । जिसमें मालवीय नगर चौक व पॉलिटेक्निक कॉलेज के सामने मुख्य मार्ग में नाली निर्माण कार्य हेतु किए गए खुदाई में दुकानदारों के दुकान व मकान गिरने की संभावना है क्योंकि नाली हेतु खोदे गए गड्ढों से दुकानों के नींव कमजोर हो गए है। और वर्तमान में बारिश प्रारंभ हो गई है, इस बेतरतीब ढंग से हो रहे निर्माण कार्य के कारण एक तरफ जहां शंकर नाला डायवर्ट कार्य के मलबे और मिट्टी रोड पर फैल गए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ डिवाइडर निर्माण के कारण एक साईड से रोड बन्द होने से लगातार दुर्घटना हो रही है। इसको ध्यान में रखते हुए वार्ड के पार्षद नरेश तेजवानी ने गंभीर हादसा होने की संभावनाओं को देखते हुए अधिकारियों से कार्य शीघ्र पूर्ण करने की मांग की थी किंतु 4 महीने में भी कार्य आधे नहीं होने व भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए आज इस मामले को लेकर भाजपा पार्षदों को अवगत कराया गया था ततपश्चात नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने निर्माण कार्य का अवलोकन किया और जनहित के इस गंभीर मुद्दे को लेकर जब कार्यपालन अभियंता के पास पहुंचे तो उन्होंने पार्षदों से चर्चा करने के बजाए दुव्र्यवहार करते हुए हुए जाने लगे जिस पर आक्रोशित भाजपा पार्षदों ने उनके खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किए तब घबराए कार्यपालन अभियंता ने भाजपा पार्षदों को चर्चा हेतु अपने चेंबर में आमंत्रित किया जहां इस मुद्दे पर भाजपा पार्षदों ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सत्ता के रसूख के बल पर कार्य करने वाले ठेकेदारों की लापरवाही के कारण गंभीर हादसा हो रहे हैं और बारिश को ध्यान में रखते हुए तत्काल कार्य पूर्ण किया जाना आवश्यक है। किंतु ठेकेदार अधिकारियों द्वारा जिस प्रकार से कार्य किया जा रहे हैं उससे जनता को भारी मुसीबतों से गुजरना पड़ रहा है। इसलिए इस पर तत्काल ध्यान देते कार्य पूर्ण किया जाए अन्यथा भाजपा पार्षद दल उग्र आंदोलन करेगी।

Related Articles