पार्षद निधि में भी विधायक लिखाना चाह रहे अपना नाम विकास कार्य हो रहा बाधित- अजय वर्मा

by sadmin

पार्षद एल्डरमैन निधी के छुटपुट कार्यों के लिए अधिकारियों द्वारा भूमिपजन के लिए पार्षदों पर दबाव बनाए जाने के खिलाफ भाजपा पार्षदों ने आयुक्त को घेरा, कहा विधायक महापौर के इशारे पर हो रही यह कृत्य आलोकतांत्रिक .. भाजपा पार्षद दल
दक्षिणापथ, दुर्ग ।
नगर निगम के पार्षद एल्डरमैन निधी के स्वीकृत के कार्यों पर अधिकारियों द्वारा विधायक व महापौर के भूमिपूजन के बाद ही चालू करने दबाव बनाए जाने पर आज कड़ी आपत्ति करते हुए भाजपा पार्षदों ने नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा के नेतृत्व में निगम आयुक्त हरीश मंडावी को ज्ञापन सौंपकर इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा और कहा कि निगम में चुने हुए पार्षदों के अधिकारों पर अपनी श्रेय की राजनीति लेने के फेर में हस्तक्षेप करने व दबाव बनाने कि नई परिपाटी शुरू कि जा रही है जो पूरी तरह आलोकतांत्रिक व नियमविरूद्ध है जिसका भाजपा पार्षद दल कड़ा विरोध करती है और यदि इस तुगलकी फरमान पर लगाम नहीं लगाया गया भाजपा उग्र आंदोलन करेंगी। इस अवसर पर भाजपा पार्षद गायत्री साहू, कांशी राम कोसर,मनीष साहू,,श्रीमती लीना दिनेश देवांगन कुमारी राकेश साहू, ओम प्रकाश सेन,हेमा नरेश शर्मा,शुभम साहू उपस्थित थे ।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा ने कहा है अपने बूते पर अपनी सरकार से एक ढेला तक स्वीकृत नहीं करा पाने वाले विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने अब झूठी वाहवाही लेने पार्षदों के अधिकारो में भी डाका डाल रही है और अपने नाम का पत्थर लगवाने पार्षदों के स्वविवेक से होने वाले उनके निधी के छुटपुट निर्माण कार्यों में भी भूमिपूजन कराने नियम विरुद्ध अधिकारियों से दबाव डलवा रहे है जो पूरी तरह गलत है । नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा व भाजपा पार्षदों ने संयुक्त रूप से कहा है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत वार्डो मे चुने हुए पार्षदों को अपने वार्ड मे छुटपुट आवश्यक निर्माण व मरम्मत कार्यों कि उपयोगितानुसार स्वविवेक से खर्च हेतु अनुसंशा करने व क्रियान्वयन हेतु पूर्व के भाजपा कि डॉ रमन सिंह सरकार के कार्यकाल में विधायक व सांसद निधि के तर्ज पर चार लाख रुपए तक के प्रतिवर्ष व्यय करने पार्षद निधी” का अधिकार दिया गया है। जिसके अंतर्गत इस व्यवस्था में निरंतर दुर्ग निगम में भी वार्ड पार्षदों द्वारा अपने वार्ड मे आवश्यकतानुसार मरम्मत संधारण या जरूरी विकास कार्यों कि स्वीकृति कि अनुसंशा करती है । जिसके निविदा प्रक्रिया व कार्य आदेश उपरांत संबन्धित ठेकेदार द्वारा वार्ड के सब इंजिन यरो के निर्देश व पार्षदों कि जानकारी अनुसार कार्य संपादित होता रहा है। किंतु वर्तमान में सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा पार्षदों को महापौर विधायक के भूमिपूजन के बाद ही कार्य शुरू करने व नहीं करने पर कार्य रोकने की धमकी दी जा रही है तथा जबरदस्ती वार्ड पार्षद की अनुपस्थिति में भूमिपूजन कर महापौर विधायक के नाम का पत्थर लगवाया जा रहा जो वार्ड के चुने हुए पार्षदों का अपमान है ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है ।
अतः भाजपा पार्षद दल आपसे यह जानना चाहती है क्या आपके द्वारा ऐसा कोई आदेश जारी हुआ है या ऐसा कोई नियम मे प्रावधान है जिसके तहत पार्षदों द्वारा अनुसंशित कि गई उनके निधी के कार्यों को बगैर भूमिपूजन या विधायक महापौर के नामों के पत्थर लगाएं बगैर शुरू नहीं किया जा सकता और यदि यह नियम नहीं है तो आपसे निवेदन है कि अधिकारियों द्वारा पार्षदों पर बनाई जा रही नियमविरुद्ध दबाव को रोकने का निर्देश देते हुए स्वीकृत कार्यों को प्रारम्भ करने निर्देशित करे अन्यथा भाजपा पार्षद दल आंदोलन हेतु बाध्य होगी।

Related Articles