कोरोना गाईड लाईन का उल्लंघन करने पर मैत्री डेंटल कालेज प्रबंधक के खिलाफ कार्यवाही करने सोनू साहू ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

by sadmin

दक्षिणापथ, दुर्ग। एनएसयूआई के जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष सोनू साहू के नेतृत्व में कलेक्टर से मिल कर मैत्री डेण्टल कॉलेज अंजोरा दुर्ग के खिलाफ शिकायत कर ज्ञापन सौंपा गया। जिस पर जिला प्रशासन द्वारा तत्काल संज्ञान में लेकर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया हैं। सोनू साहू ने ज्ञापन में बताया गया कि मैत्री दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र अंजोरा दुर्ग के प्रबंधक द्वारा कोरोना लॉकडाउन के संबंध में जारी गाइडलाईन के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करते हुए कॉलेज खोलने व छात्र-छात्राओं को अपने अपने घरों से अध्ययन के नाम पर कॉलेज बुलाया जा रहा हैं। जो जिलाधीश के आर्देश के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाता तब तक स्कूल, कॉलेज व छात्रावास को नहीं खोला जाएगा। इस निर्णय को नजर अंदाज कर महाविद्यालय प्रबंधक बिना किसी ऑफिसिएल नोटिश दिए कॉलेज खोल कर शासन-प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन प्रबंधन द्वारा किया जा रहा हैं। महाविद्यालय में पढऩे वाले आधे से ज्यादा छात्र-छात्राएॅ दूसरे राज्यों में रहने वाले हैं। अब भी बहुत से राज्यों में संक्रमण की स्थिति सुधरी नहीं है। जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष सोनू साहू ने बताया कि जिला प्रशासन के आदेशो में यह निर्देशित किए है कि स्कूल व कालेज विद्यार्थियों हेतु अन्य गतिविधियां बंद रहेगी सिर्फ छात्रावास में परीक्षा देने वाले विद्यार्थी को आवास की अनुमति होगी।

जब छात्र-छात्राओं का कोई भी परीक्षा नहीं है तो मैत्री दंत चिकित्सा कॉलेज प्रबंधक द्वारा विद्यार्थियों को कॉलेज बुलाने के लिए दबाव क्यों बनाया जा रहा हैं। बहुत से अभिभावकों से फोन पर चर्चा हुआ तो उनके मन में यह शंका बना हुआ है,कि कहीं कालेज प्रबंधक अध्ययन के बहाने क्लासेस लगा करके बच्चों को हॉस्टल में रूकने के लिए मजबूर करेंगे, उनके द्वारा पढ़ाई के लिए लगने वाले सालभर के फीस का मांग करेंगे इसी उद्देश्य को लेकर लगातार कॉलेज प्रशासन बच्चों के ऊपर कॉलेज बुलाने के लिए दबाव बना रहे है जबकि कोविड-19 की शुरूआत हुआ है तब से बच्चों की पढ़ाई का कोर्स ऑफ लाईन के माध्यम से विद्यार्थी का क्लासेस लिया जा रहा है। जिसका विरोध प्रदर्शन करते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। उक्त अवसर पर दुर्ग शहर अध्यक्ष हितेश सिन्हा, जिला संयोजक गोल्डी कोसरे, हरीश देवांगन, राहुल यादव, अभय दुबे, पुरसोत्तम यादव, पीयूश देवदास, आर्या, शूभम् बाघमारे, राजू राव एवं अन्य एनएसयूआई के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles