जैन धर्म और जैन संतो एवं साध्वीयो के खिलाफ बयान बाजी: जैन समाज के विभिन्न धटक दल ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन…

by sadmin

दक्षिणापथ, दुर्ग। दुर्ग विगत कई वर्षों से विगत कई वर्षों से जैन धर्म और जैन संतो एवं साध्वीयो के खिलाफ बयान बाजी और वीडियो बनाकर जैन धर्म के खिलाफ धार्मिक भावना को भड़काने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। इसी परिपेक्ष में जैन समाज के विभिन्न धटक दल जैनश्रमण संघ, साधुमार्गीजैन संध, जैन मूर्ति पूजक संध, सुधम जैन संघ तेरापंथ जैन समाज दुर्ग भिलाई, समरथ जैन संघ एवं गुजराती जैन समाज के अध्यक्षों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन दुर्ग जिला कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को सौपा। ओसवाल जैन पंचायत के बैनर तले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल श्रीमती अनसुईया उईके, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के नाम ज्ञापन सौंपकर इस जैन विरोधी संगठन अनुप मंडल के ऊपर कठोर कार्रवाई करने की मांग की।
जैन समाज के साधु साध्वीयो ने भी चिंता जाहिर की
आज आनंद मधुकर रतन भवन बांधा तालाब दुर्ग में छत्तीसगढ उप प्रवर्तक श्री डॉ सतीश मुनि एवं श्री आदित्य मुनि महाराज ने अनुप मंडल की बढ़ती अधार्मिक गतिविधियों पर दुख प्रकट करते हुए शासन से इस संगठन पर रोक लगाने की मांग की जैन साध्वी ओजस्वी वक्ता श्री मंगल प्रभा जी ने आज धर्म सभा को संबोधित करते हुए अनुमंडल की अवांछनीय आचरण चिंता जनक है वर्तमान समय जैन साधु साध्वी के चातुर्मास तू हेतु विचरण का समय है ऐसे समय में जैन साधु साध्वी के रक्षा की नैतिक जिम्मेदारी जैन समाज एवं सरकार की है साधु संतों की जान माल की रक्षा करना आप सभी का परम कर्तव्य है साध्वी श्री ने आगे कहा इन कुछ वर्षों में सड़क दुर्घटना में जैन साधु साध्वी काल धर्म को प्राप्त हुए हैं और इसकी भी जांच होनी चाहिए।
जैन समाज के विभिन्न संगठनों के प्रमुखो ने कहा साधु साध्वी भगवन्तो सड़क दुर्घटना में बहुत तेजी आई है और देश के विभिन्न क्षेत्रों में जैन समाज के साधु संत की मृत्यु हमें बहुत दुखी कर रही है। जैन साधु साध्वी अभी चातुर्मास के लिए विचरण कर रहे हैं ऐसे समय में उन साधु साध्वी के ऊपर भी हमला हो सकता हैं।
विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में पूरे देश भर में 600 से अधिक साधु साध्वी काल धर्म मृत्यु को प्राप्त हो चुके है
हमें सभी साधु साध्वीयो की रक्षा का संकल्प करना है और यह जैन समाज की अमूल्य धरोहर है इसे हमें सहेज कर रखना हैं। जैन समाज दुर्ग के प्रचार प्रसार प्रमुख ने नवीन संचेती ने बताया अनूप मंडल का यह मानना है देश के अंदर अकाल, बारिश का ना होना, कोरोना का संक्रमण, और देश में जो भी विपदा आती है वह सब जैन समाज के साधु संत करते हैं।
ऐसे समय में जैन समाज के सभी संप्रदाय के प्रमुख गौतम बोथरा, गौतम सांखला मदन जैन निर्मल बाफना सुभाष छाजेड़ किशोर कोठारी मोहन कोचर महेंद्र दुग्गड निर्मल श्री श्रीमान किरीटभाई सेठ के संयुक्त हस्ताक्षर से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, एवं राज्य के मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर अनूप मंडल के सभी धार्मिक उन्माद फैलाने वाली हर गतिविधियों पर रोक लगाने और अनूप मंडल के ऊपर कार्यवाही करेंने की मांग की है जिस तरह संथारा प्रकरण को लेकर पूरे देश का जैन समाज एक हुआ था अब भी एक होने का समय आ गया है। आज ज्ञापन देने ताराचंद कांकरिया मदन जैन, प्रेमचंद लोढा, राजेंद्र मारोठी, सोनराज बाठिया, अनिल डाकलिया, दिनेश मारोठी, महेंद्र संचेती, गोलू भंडारी, गौतम श्रीश्रीमाल, पुखराज लोढा, नवीन बोथरा, राजेश बुरड, प्रदीप बोथरा विशेष रुप से शामिल हुए।

Related Articles