आयुक्त के निर्देश पर अधिकारी मैदान में स्वच्छता कार्यालय में 2 कर्मचारी गायब, नोडल अधिकारी ने लगाया ऐब्सेंट

by sadmin

-खुले में कचरा फेकने पर दी चेतावनी
दक्षिणापथ,रिसाली।
विकास कार्य समेत नागरिकों को मूलभूत सुविधा मिल रही है कि नहीं इसकी जानकारी लेने निगम के अधिकारी फिल्ड में नियमित रूप से रहेंगे। आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे के निर्देश पर नोडल अधिकारी रमाकांत साहू बुधवार सुबह स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पहुंचे। दो कर्मचारी के नदारद रहने पर रजिस्टर में ऐब्सेंट लगाया।
नोडल अधिकारी ने विभाग प्रमुख जगरनाथ कुशवाहा को स्पष्ट निर्देश दिए कि बिना सूचना ड्यूटी नहीं करने पर वे रजिस्टर में अनुपस्थित लिखे। वहीं लगातार एक सप्ताह तक गायब रहने पर बिना नोटिस दिए सेवा समाप्त कर दे। दरअसल निरीक्षण के दौरान विनोद शुक्ला गायब मिले वही सफाई कामगार वेदराम जोशी भी अन्यत्र विभाग में सेवा देने की बात कहते गायब हैं। वह संबंधित शाखा प्रभारी से उपस्थिति सत्यापन कराकर प्रस्तुत नहीं किया है। नोडल अधिकारी ने कार्य स्थल में जाने से पूर्व सभी कर्मचारी, सुपरवाइजर को हाजरी रजिस्टर में हस्ताक्षर करने निर्देश दिए। इस दौरान उपअभियंता हिमांशु कावड़े, अमन साहू, स्वास्थ्य निरीक्षक बृजेन्द्र परिहार उपस्थित थे।
निष्ठा पर मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी
निरीक्षण के दौरान नोडल ने फिल्ड में कार्य करने वाले कर्मचारियों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान तालपुरी क्षेत्र में कार्य करने वाले ठेका श्रमिकों की संख्यात्मक जानकारी नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की। नोडल अधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी कर्मचारियों को निष्ठा एप से जोड़ा जाए। जिसकी मॉनिटरिंग प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी करेंगे।
खुले में कचरा फेकने पर चेतावनी
निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी इस्पात नगर पहुंचे। इस दौरान खुले में कचरा फेकते मिलने पर नागरिक को चेतावनी दी। डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने नहीं आने की जानकारी मिलने पर सफाई कामगार राजकुमार को बुलाया गया। हालांकि शिकायत झूठी पाई गई।
झाडिय़ों को काटने निर्देश
इस्पात नगर स्थित मुख्य नाली सफाई कार्य का अवलोकन किया गया। इस दौरान नोडल अधिकारी ने नाली व खुले स्थान पर कचरा न फेकने बोर्ड लगाने और खुले स्थान पर उगे झाडिय़ों को बारिश शुरू होने से पहले काटने निर्दश दिए।

Related Articles