धरना/प्रदर्शन सिटी बस के विरोध में पब्लिक बस सर्विस संचालक, दुर्ग बस स्टैंड पर स्थिति संभालने पुलिस कप्तान को उतरना पड़ा

by sadmin

दुर्ग। दो साल बाद यातायात व्यवस्था दुरूस्त हुई है। इसी के तहत राज्य सरकार ने रायपुर से दुर्ग को जोड़ने वाली सिटी बस सेवा एक बार फिर से शुरू कर दी है। पर राज्य शासन के इस सेवा का दुर्ग में विरोध किया जा रहा है। दुर्ग के बस स्टेंड में स्थिति ऐसी हो गई कि अंत में सीटी पुलिस कप्तान को कमान संभालना पड़ा है।

राजधानी रायपुर में सिटी बस सेवा शुरू होने के बाद रायपुर एयरपोर्ट से लेकर दुर्ग तक एसी बसों का संचालन किया जा रहा है। रविवार को दुर्ग बस स्टेंड पर एसी सिटी बस के पहुंचते ही यहां के पब्लिक बस सर्विस प्रोवाडर सड़क पर उतर गए। बस ऑपरेटरों ने सिटी बस के बस स्टैंड पहुंचने का विरोध करने लगे। हंगामा इतना बढ़ गया कि पुलिस को दल बल के साथ मौके पर पहुंचना पड़ा। हंगामा होने की सूचना पर दुर्ग सीएसपी कोतवाली थाने के जवानों सहित अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची। जानकारी अनुसार राज्य शासन ने 2 साल से बंद यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने पहल की। इसके तहत दुर्ग से रायपुर एयरपोर्ट के लिए एसी सिटी बसों का संचालन शुरू कर दिया गया। 

इधर सिटी बस का दुर्ग में विरोध शुरू हो गया। राज्य शासन की बस के रूट को लेकर दुर्ग के बस ऑपरेटरों ने शनिवार को दुर्ग सीएसपी से मुलाकात कर अपनी बात रखी थी। ऑपरेटरों का कहना था कि दुर्ग से रायपुर तक चलने वाली सिटी बसों का मार्ग ऐसा हो जिससे निजी बस ऑपरेटरों को किसी तरह की दिक्कत न हो।

..तो निजी बस संचालक कहां जाएंगे ?

मामले में निजी बस ऑपरेटर प्रकाश देशलहरा के अनुसार वे सिटी बस का विरोध नहीं कर रहे हैं। उनका कहना है लेकिन इसका मार्ग निर्धारित होना चाहिए। देशलहरा ने सवाल किया कि बस स्टैंड पर सिटी बस को सवारी भरने की क्या जरूरत है। रायपुर से दुर्ग आई सीटी बस का दुर्ग बस स्टैंड पर स्टॉपेज नहीं है। उन्होंने बताया कि पहले सिटी बस दुर्ग रेलवे स्टेशन से रायपुर एयरपोर्ट जाती थी और वैसे ही चले। उन्होंने कहा कि सिटी बस यदि बस स्टैंड से सवारी भरेंगे तो पब्लिक सर्विस वाले बस संचालक कहां जाएंगे। 

Related Articles

Leave a Comment