वृष (Taurus) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। कार्यव्यापार की दृष्टि से भी जातक के लिए सप्ताह अनुकूल है कोई बड़ी एवं महत्वपूर्ण कार्ययोजना बनाने में जातक सफल हो सकता है। जातक यदि सूझ-बूझ एवं दूरदृष्टि से कार्य करेगा तो कोई बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य बन सकता है या किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। घरेलू सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। अच्छे मकान एवं वाहन का भी सुख जातक को मिल सकता है। देश-विदेश की यात्रा का भी जातक को योग है। जातक यदि दूरदृष्टि एवं कुशल रणनीति से कार्य करेगा तो बड़े लाभ की ओर जाने का अवसर मिल सकता है व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं।

मिथुन (Gemini) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। मन भी थोड़ी अशांत रहेगा। अनावश्यक भागदौड़ एवं मानसिक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। खर्च की अधिकता एवं कार्यों में कठिनाईयाँ आ सकती है। इसलिए इस राशि वालों को विशेष सावधानी रखनी होगी। आय से अधिक खर्च होने पर आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव एवं एक दूसरे के प्रति अविश्वास की भावना विकसित हो सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा सोच-समझकर ही लगायें नहीं तो बड़ी हानि का योग बन सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक के लिए चुनौतियाँ खड़ी कर सकते है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। न्यायालय संबंधित भी परेशानियाँ आ सकती है। इसलिए जातक को सोच-समझकर क्रियाशील बने रहना होगा। हनुमान जी का दर्शन एवं लाल वस्तुओं का दान करने से राहत मिल सकती है।

कर्क (Cancer) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में स्थितियाँ थोड़ी अनुकूल रहेगीं। जातक के कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य बन सकते है। जातक के कार्यों की प्रशंसा हो सकती है लेकिन सप्ताह का अन्त आते-आते चुनौतियाँ अचानक बढ़ सकती है। जिससे जातक मानसिक तनाव में आ सकता है लेकिन सप्ताह के अन्त में किसी भी तरह के जोखिम से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। घर परिवार की जिम्मेदारियाँ बढ़ सकती है। कुछ सदस्य संतुष्ट हो सकते है लेकिन कुछ सदस्यों के कारण जातक के को चुनौतियाँ मिल सकती है। जिससे जातक थोड़ा परेशान हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन दूर होगा इसलिए निरन्तर क्रियाशील बनें रहें। और कार्यों को ऊँचाई पर ले जाने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहें। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें।

सिंह (Leo) – (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) : इस सप्ताह इस राशि वालों का समय मिलाजुला रहेगा। यद्यपि सप्ताह के मध्य तक चुनौतियाँ बनी रहेगीं लेकिन सप्ताह का अन्त आते-आते राशि का स्वामी अपने नीच घर से अपने मित्र के घर में चला जायेगा तो कई बड़ी एवं महत्वपूर्ण चुनौतियाँ दूर हो सकती है और जातक के कई पुराने और महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आने लगेगें। जिससे जातक उत्साहित होगा। शासन प्रशासन से जुड़े जातक के लिए भी समय धीरे-धीरे अनुकूल होने लगेगा। जातक यदि प्रयास करेगा तो सप्ताह का अन्त आते-आते प्रमोशन या अच्छे स्थान पर नियुक्ति का लाभ मिल सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कन्या (Virgo) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ रहेगीं। कार्यव्यापार में शिथिलता एवं व्यवसायिक गिरावट के कारण जातक थोड़ा परेशान हो सकता है। इस बीच देश-विदेश की यात्रा से बचें नहीं तो अधिक खर्च होने से जातक परेशान हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल न होने से मन निराश हो सकता है। इसलिए अभी थोड़े दिनों तक पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। इस सप्ताह किसी भी तरह के जोखिम से बचें। कोई नया कार्य प्रारम्भ न करें नहीं तो बड़े परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें नहीं तो झगड़े फसाद की स्थिति बन सकती है। यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण सप्ताह रहेगा। इसलिए इस राशि के जातक किसी भी क्षेत्र में सावधानी से आगे बढ़ने का प्रयास करें तो मुश्किलों से बच सकते है। गणेश जी की पूजा एवं गाय को हरा चारा खिलाने से जातक को राहत मिलेगी।

तुला (Libra) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। शुक्र की स्थिति कमजोर होने से जातक की सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। घर परिवार की भी परेशानियाँ जातक को तनाव दे सकती है। इसलिए सोच-समझकर ही कार्यों को विस्तार देने का प्रयास करें। हो सके तो अभी इस सप्ताह कोई नया कार्य प्रारम्भ करने से बचें। प्रेम संबंधों में भी चुनौती खड़ी हो सकती है। अनावश्यक अधिक खर्च होने से जातक की आर्थिक स्थिति भी चुनौतीपूर्ण स्थिति में आ सकती है जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो ही चुनौतियों से निपटने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो बड़ी आर्थिक हानि का योग बन सकता है। अनावश्क तर्क-वितर्क से बचें नहीं तो बात का बतंगड़ बन सकता है। ग्रह योग बहुत अनुकूल न होने से सावधानी से ही आगे बढ़े। एक आध ग्रहों के अनुकूल होने पर जातक थोड़ा उत्साहित हो सकता है लेकिन अति उत्साह के कारण किसी भी तरह के जोखिम से बचें नहीं तो बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकत है यदि दबाव अधिक महसूस हो तो अपाहिजों को काली वस्तुओं का दान करने से राहत मिल सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक तरफ भागदौड़ की अधिकता बढ़ेगी। कार्यों में कठिनाईयाँ आयेगीं लेकिन जातक अपने परिश्रम और सूझ-बूझ से उन कठिनाईयों पर नियंत्रण पाने में सफल हो सकता है। अभी मंगल उचित स्थान पर नहीं है। इसलिए कार्यों में परेशानियाँ और विलम्ब की स्थिति बनी रह सकती है। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव के साथ आपसी कंन्फ्यूजन बना रह सकता है। एक दूसरे के प्रति अविश्वास और संशय की भावना विकसित हो सकती है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। खिलाड़ियों के लिए भी समय बहुत संतोषजनक नहीं है। इसलिए किसी प्रतिस्पर्धा में विजयश्री मिलने की संभावना कम है लेकिन निरन्तर सक्रिय बनें रहें तो कड़ी प्रतिस्पर्धा देने में जातक सफल हो सकता है। न्यायालय के मामलों में भी अभी चुनौतियाँ बनी रह सकती है। इसलिए जातक को सक्रिय बने रहना होगा। थोड़ी-सी असावधानी के कारण केस हार जाने की स्थिति भी बन सकती है।व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल नहीं है।

धनु (Sagittarius) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। अभी गुरु वक्री चल रहा है। इसलिए स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक को काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। यद्यपि मंगल की दृष्टि बनी हुई है। इसलिए जातक स्थाई कार्य करने की दिशा में आगे बढ़ सकता है। नई नई चुनौतियों को अनुकूल बनाने में जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। जमीन-जायजात या स्थाई वस्तु खरीदने का योग बन सकता है। घर परिवार में भी स्थितियाँ लगभग अनुकूल बनाने में सफल हो सकता है। कार्यव्यापार की दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल है। जातक अभी सोच-समझकर बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में विजयश्री मिल सकती है। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं।

मकर (Capricorn) – (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। शनि के मार्गी हो जाने के कारण जो कार्य रुके थे। उन कार्यों के बनने की संभावना बढ़ सकती है। यद्यपि कार्यों को पटरी पर लाने में जातक को खूब परिश्रम करना पड़ सकता है। लेकिन कार्ययोजना तैयार करने और उसे सही दिशा देने का यह बहुत अनुकूल समय है। जातक यदि कोई नयी कार्ययोजना शुरु करेगा तो उसमें लाभपूर्ण स्थितियाँ बन सकती है। ऑयल पेट्रोल मशीनरी सामानों का व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए यह समय बहुत अनुकूल रहेगा। इन क्षेत्रों में बड़े लाभ की स्थिति जातक को मिल सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। कोई अच्छी या महत्वपूर्ण नौकरी पाने में जातक सफल हो सकता है। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से स्थितियाँ अनुकूल रहेगी।

कुंभ (Aquarius) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का लाभ जातक को मिल सकता है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। जातक यदि आयात-निर्यात के कार्यों से जुड़ा है तो उसे विस्तार देने में जातक सफल हो सकता है। घर परिवार में भी मागंलिक कार्य संभव हो सकते है। नये मकान एवं वाहन खरीदने का योग बन सकता है। जातक यदि क्रियाशील बना रहेगा और व्यवसाय आदि से जुड़ा होगा। तो बड़े लाभ के साथ अपने व्यवसाय को विस्तार देने में भी सफल हो सकता है। निर्माण कार्यों से जुड़े जातकों के लिए भी समय अनुकूल है। भवन निर्माण एवं ठेकेदारी के कार्यों में भी बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। घर परिवार की समस्याओं को जातक पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। न्यायालय में यदि कोई मामला लटका होगा तो उसे निपटाने का यह समय बहुत अनुकूल समय है। यदि जातक उसका पैरवी अच्छे ढंग से कर लेगा तो न्यायालय में जातक को बड़ी विजयश्री मिल सकती है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। शनि का दर्शन एवं दान से स्थितियाँ बहुत अनुकूल होगीं।

मीन (Pisces) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों इस सप्ताह इस राशि वालों को समय लगभग अनुकूल रहेगा। यद्यपि गुरु अभी वक्री चल रहा है लेकिन अपने घर में होने के कारण थोड़ी कठिनाईयों के साथ हर कार्य पूर्ण होने का योग बन सकता है। घर परिवार में खुशी का वातावरण बन सकता है। कोई मांगलिक कार्य संपंन्न हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह समय अनुकूल है। शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी प्रगति का योग बन सकता है। यद्यपि थोड़े बहुत प्रतिस्पर्धी एवं विरोधी तनाव देने का प्रयास कर सकते है। लेकिन ईष्ट मित्रों के सहयोग से जातक विषम परिस्थितियों को अनुकूल बनाने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विष्णु की पूजा एवं गुरु का मंत्र करने से दबाव दूर होगें और बड़े कार्य संपंन्न होने की स्थिति बन सकती है।