अमर्यादित टिप्पणी का हवाला देकर सरोज पांडे ने सोनिया गांधी को खत लिखकर मांगा गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का इस्तीफा

by sadmin

राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर राज्य के प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की शिकायत की है। सरोज ने आरोप लगाया कि मातृशक्ति के आराधना के महापर्व में नारीशक्ति का अपमान करने वाले छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री और महिलाओं के प्रति कांग्रेस की संकीर्ण सोच को दर्शाता है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि-गृहमंत्री ने मुझ पर व्यक्तिगत टिप्पणियां की हैं।  

श्रीमती गांधी को लिखे पत्र में राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने कहा कि प्रियंका गांधी ने नारा दिया था कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं। क्या यह सिर्फ एक दिखावा था। गृहमंत्री साहू की टिप्पणी उनका अहंकार दर्शाता है। उन्होंने पत्र में लिखा कि मैंने एक वीडियो जारी कर छत्तीसगढ़ की सड़कों की बदहाली का मुददा उठाया था जिसे मैं सरकार और सीएम तक पहुंचाना चाहती थी लेकिन इसके बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू जो कि लोक निर्माण मंत्री भी हैं, ने मुझ पर टिप्पणी करते हुए मर्यादाएं तक लांघ गए। उनके बयान ने कांग्रेस की नारी विरोधी मानसिकता को उजागर किया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि क्या इस मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकने की आवश्यकता नहीं है ? कांग्रेस को जवाब देना होगा।

आधी आबादी से कैसे न्याय करेंगे गृहमंत्री ?

श्रीमती पांडे ने कहा कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का यह बयान हर उस महिला का अपमान है जो कि समाज की बेड़ियां तोड़कर आगे बढ़ना चाहती है। उन्होंने साहू पत्र में लिखा कि जिस व्यक्ति के मन में यह विचार हो कि राजनीति में महिला के लिए कोई जगह नहीं है, वह गृहमंत्री के पद पर बैठकर आधी आबादी के साथ कैसे न्याय करेगा? श्रीमती पांडेय ने सोनिया गांधी से मांग की कि एक बेटी की मां होने के नाते यदि मेरी बात आपको तर्कसंगत लगी हो तो प्रदेश के गृहमंत्री पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनसे तत्काल इस्तीफा लें। छत्तीसगढ़ की जनता से बड़ा मेरे लिए कोई नहीं है। मैं उनके मुददे और आवाज को उठाती रहूंगी।

क्या कहा था गृहमंत्री साहू ने 

जानते चलें कि राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने पखवाड़ा भर पहले वीडियो जारी कर छत्तीसगढ़ की सड़कों की बदहाली का मुददा उठाया था जो काफी वायरल हुआ था। इस पर टिप्प्णी करते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा था कि सरोज पांडे खराब सड़क के नाम पर एक गड्ढे में अपना चार्मिंग फेस लेकर अपना फोटो खिंचवा रही हैं, यह सस्ती लोकप्रियता है।

Related Articles

Leave a Comment