बनाहिल में सूचना शिविर, विकास फोटो प्रदर्शनी संपन्न

by sadmin

आम जनता ने राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं, कार्यक्रमों,जिले के विकास और उपलब्धियों की जानकारी ली,

जांजगीर चांपा.जनसंपर्क विभाग द्वारा आज जिले के विकास खंड अकलतरा के ग्राम बनाहिल ( बाजार) में सूचना शिविर, विकास छायाचित्र प्रदर्शनी आयोजित कर आम जनता को राज्य सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों, कार्यक्रमों और गत तीन वर्षों में हुए जिले के विकास की जानकारी दी गई। विकास फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से दर्शकों ने जिले में गत तीन वर्षों में हुए विकास की जानकारी ली और उसकी प्रशंसा की।

फोटो प्रदर्शनी में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं और विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी, गौठानों में महिला स्वसहायता समूहों की आर्थिक गतिविधियों, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, पुल पुलियों, सड़कों का विकास, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक, मुख्यमंत्री खाद्यान्न सहायता योजना,कोविड टीकाकरण, शासकीय, प्रशासनिक कार्यक्रम, माननीय मुख्यमंत्री, मंत्री गणों का भ्रमण लोकार्पण शिलान्यास, सभा, भवन, सड़कों का निर्माण एवं जिले के अन्य विकास कार्याे, मत्स्य पालन, धान खरीदी,राजीव गांधी किसान न्याय योजना, दो रूपये प्रति किलो गोबर की खरीदी, गोबर से जैविक खाद निर्माण,विक्रय,समाज कल्याण विभाग की योजनाओं के तहत लाभान्वित हितग्राहियों, लाभान्वित किसानों की आदि की आकर्षक फोटो लगाई गई ।

छायाचित्र प्रदर्शनी का सैकड़ों ग्रामीणों, स्कूली छात्र-छात्राओं ने अवलोकन किया और उसकी प्रशंसा की। अवलोकन करने वालों में अनेक राम,मिली बाई,धन्नू केंवट,लव कुमार कश्यप, चिंता देवी चौबे, राम केंट बलराम केंवट, दुर्गेश कुमार, संजय यादव आदि शामिल हैं।

28 फरवरी को सूचना शिविर सह विकास फोटो प्रदर्शनी बरपाली कला में –

28 फरवरी को सूचना शिविर सह विकास फोटो प्रदर्शनी का आयोजन सक्ती विकासखंड के ग्राम बरपाली कला में किया जाएगा।

1 मार्च को नवागढ़ विकास खंड के ग्राम पिथमपुर ( महाशिवरात्रि मेला) में,2 मार्च को मालखरौदा के ग्राम बंदोरा, और तीन मार्च को बम्हनीडीह विकास खंड के ग्राम- बिर्रा हाट बाजार में दोपहर 1 बजे से किया जाएगा।

आम जनता से अपील की गई है कि वे शिविर में आकर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लेकर उनका लाभ स्वयं उठाएं और अन्य पात्र हितग्राहियों को भी लाभान्वित होने प्रेरित करें।

Related Articles

Leave a Comment