शादी में मेहमानों से अजीब डिमांड करने वाली दुल्हन

by sadmin

वॉशिंगटन: शादी (Marriage) में अक्सर लोग दूल्हा-दुल्हन के लिए अपनी पसंद का गिफ्ट लेकर जाते हैं, लेकिन जिस शादी की बात हम करने जा रहे हैं वहां हर गेस्ट से बाकायदा एक निर्धारित रकम वसूली गई. इस ‘वसूली’ की मांग किसी और ने नहीं बल्कि दुल्हन (Bride) ने की थी. दरअसल, दुल्हन का कहना था कि उसके पास शादी का खर्चा उठाने के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए प्रत्येक गेस्ट को $99 यानी करीब साढ़े सात हजार रुपए देने होंगे.

Bride के Friend ने सुनाई कहानी
सोशल मीडिया पर दुल्हन की कहानी वायरल (Viral Story) हो रही है. दुल्हन के एक दोस्त ने Reddit पर इस बारे में एक पोस्ट लिखी है, जिसमें उसने बताया है कि दुल्हन ने अपनी शादी के लिए मेहमानों से 7,300 रुपये मांगे. कपल का कहना था कि वे दोनों रिसेप्शन का खर्च उठाने में असमर्थ हैं. दोनों की इस डिमांड को लोगों से स्वीकार कर लिया और शादी में पहुंचने वाला हर शख्स अपने साथ निर्धारित राशि लेकर आया.

‘आने-जाने में ही काफी खर्चा हुआ’
Reddit यूजर ने बताया कि इंविटेशन पर दुल्हन ने कहा कि हम भोजन का खर्च उठाने में असमर्थ हैं, इसलिए प्रति व्यक्ति खाने की प्लेट 99 अमेरिकी डॉलर (7,300 रुपये) होगी. शादी उनके घर से काफी दूर थी. वहां पहुंचने के लिए हमें करीब चार घंटे की ड्राइव करनी पड़ी. ऐसे में मैरिज अटेंड करने में ही काफी खर्चा हो गया. ऊपर से बतौर गिफ्ट 7,300 रुपये देने पड़े वो अलग.

शादी स्थल पर लगाया गया था Box
शादी के वेन्यू पर एक बॉक्स लगाया गया था, जिस पर गेस्ट से पैसे डालने की अपील लिखी थी. बॉक्स पर लिखा था, ‘गेस्ट कपल के हनीमून, बेहतर भविष्य और नए घर के लिए पैसे डाल सकते हैं. इस पोस्ट पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स किए हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘मैं ऐसी शादी के रिसेप्शन में कभी नहीं जाऊंगा, भले ही उसका करीबी ही क्यों ना हो’. वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा कि जोड़े को ऐसा नहीं करना चाहिए. जबकि एक शख्स ने यह भी कहा शायद उन्हें वास्तव में पैसों की जरूरत हो.

Related Articles

Leave a Comment